महंगा हुआ रसोई गैस कनेक्शन, नई कीमत जानकर लगेगा झटका
महंगा हुआ रसोई गैस कनेक्शन, नई कीमत जानकर लगेगा झटका
Share:

नई दिल्ली: घरेलू गैस के नए कनेक्शन के दामों में पेट्रोलियम कंपनियों ने बढ़ोतरी कर दी है। 14.2 किलोग्राम वजन के नए कनेक्शन सिलेंडर के लिए अब 2,200 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। यह 16 जून से लागू होगी। अभी 1450 रुपए देने होते हैं। अगर कोई 2 सिलेंडरों का कनेक्शन लेगा तो उसे 4,400 रुपए केवल सिलेंडर की सिक्यूरिटी मद में देने होंगे।

वही अब आपको नए कनेक्शन के लिए 14.2 किलोग्राम वजन के सिलेंडर के लिए अब 2200 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। 16 जून से नए दाम देने होंगे। अभी 1450 रुपए देने होते हैं। अगर कोई 2 सिलेंडर का कनेक्शन लेगा तो उसे 44 सौ रुपए केवल सिलेंडर की सिक्योरिटी के मद में देने होंगे। पहले 2900 रुपए देने पड़ते थे। रेग्युलेटर के लिए अब 150 रुपए के स्थान पर 250 रुपए खर्च करने होंगे। इंडियन ऑइल, भारत पेट्रोलियम एवं हिंदुस्तान पेट्रोलियम की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि 5 किलोग्राम के सिलेंडर की सिक्योरिटी रकम अब 800 के बजाय 1,150 रुपए कर दिए गए है।

वही प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के ग्राहकों को भी नई दरों से झटका लगा है। अगर इन लोगों ने अपने कनेक्शन पर सिलेंडर को डबल किया तो दूसरे सिलेंडर की बढ़ी हुई सिक्योरिटी राशि देनी होगी। हालांकि अगर उज्ज्वला स्कीम में किसी को नया कनेक्शन प्राप्त होता है तो सिलेंडर की सिक्योरिटी की रकम पहले वाली ही देनी होगी।

एथलीट ऐश्वर्या का बड़ा बयान, कहा- "आपका जन्म ही कुछ हासिल करने..."

इस वजह से एंडी मरे सिंच चैम्पियनशिप से हुए बाहर

पुलिस को मिली सफलता, लूट एवं हत्या के फरार आरोपी को 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -