लोया मामले में दबाव डालने का आरोप
लोया मामले में दबाव डालने का आरोप
Share:

नई दिल्ली : संदिग्ध परिस्थितियों में मारे गए विशेष सीबीआई न्यायाधीश बी.एच. लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाले याचिकाकर्ताओं के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में आरोप लगाया कि उनपर मामला छोड़ने के लिए कथित तौर पर दबाव डाला जा रहा है. हालाँकि शीर्ष अदालत ने स्पष्ट किया कि वह अपना काम करेंगे.

उल्लेखनीय है कि प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम. खानविल्कर और न्यायमूर्ति डी.वाई. चंद्रचूड़ की पीठ के समक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता दुष्यंत दवे और पल्लव सिसोदिया ने कहा कि मामला छोड़ देने के लिए उनपर दबाव डाला जा रहा है.दवे ने कहा कि बार काउन्सिल ऑफ इंडिया ने इस मामले में कोर्ट में पेश होने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है, वहीं सिसोदिया ने दवे पर मीडिया में एक लेख लिखकर मामले से अलग होने के लिए उनपर दबाव डालने का आरोप लगाया.

बता दें कि विशेष सीबीआई न्यायाधीश बी.एच. लोया की मौत की जाँच वाले इस मामले में दवे बांबे लॉयर्स एसोसिएशन की ओर से पेश हुए हैं , जबकि सिसोदिया महाराष्ट्र के पत्रकार बी.एस. लोन की तरफ से पेश हुए हैं. उन्होंने स्वतंत्र जांच की मांग की है. सिसोदिया ने पीठ से कहा, दवे दबाव बात कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने खुद मीडिया में एक लेख लिखकर मामले से अलग होने के लिए मुझपर दबाव डाला है. दरअसल यह मामला दो वकीलों की दलीलों में उलझते देख पीठ ने कहा, चाहे जो भी दबाव हो, हम अपना काम करेंगे. वस्तुतः सिसोदिया का मकसद दवे द्वारा लिखे गए लेख को कोर्ट के ध्यान में लाना था.

यह भी देखें

शिक्षाकर्मियों से हारी राजस्थान सरकार

जज लोया केस पर SC में सुनवाई आज भी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -