भारत में लॉन्च हुआ सबसे कम कीमत वाला 32 इंच का स्मार्ट टीवी

Vu Premium 32 Smart TV को भारत में कंपनी के लेटेस्ट TV के तौर पर लॉन्च किया जा चुका है। नया VU TV सिंगल 32 इंच साइज़ के साथ दिया जा रहा है, जो कि 64 बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर से लैस है। VU प्रीमियम 32 स्मार्ट TV में 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ 500 निट्स अधिकतम ब्राइटनेस मौजूद है। नया मॉडल दो स्पीकर के साथ मिल रही है, जिसमें 20 वॉट आउटपुट के साथ डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट भी मिल रहा है। इसमें DTS TruSurround ऑडियो टेक्नोलॉजी भी मौजूद है। VU TV Linux ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य कर रहा है। VU के स्मार्ट रिमोट में OTT कीज़ दी गई हैं और यह स्मार्ट TV  YouTube और Netflix से डिस्कवरी एंड लॉन्च (DIAL) को सपोर्ट करने का काम भी करता है।

Vu Premium 32 Smart TV का मूल्य इंडिया में 12,999 रुपये है और जिसकी सेल Flipkart पर होने लगी है। फ्लिपकार्ट चुनिंदा डेबिट और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से  इस TV को खरीदने पर कैशबैक को भी ऑफर भी प्रदान कर रहा है। Vu कंपनी इस स्मार्ट टीवी पर 1 वर्ष तक की डॉमेस्टिक वॉरंटी भी प्रदान कर रही है। वीयू प्रीमियम 32 स्मार्ट TV Linux ऑपरेटिंग सिस्टम पर कर रहा है। TV में 32 इंच (1,366x768 पिक्सल) डिस्प्ले भी दिया जा रहा है, जिसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ और ज्यादातर  ब्राइटनेस 300 निट्स है। टीवी में फ्रेमलेस डिज़ाइन भी दिया जा चुका है और बोला गया है कि इसमें अडैप्टिव कॉन्ट्रास्ट फीचर भी मिल रहा है। इस TV में 64 बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ दिया जा रहा है, जो कि Mali-470 GPU के साथ मिल रहा है। इसमें 1 GB रैम और 4 GB स्टोरेज मौजूद है। ऑडियो के लिए TV में 20 वॉट आउटपुट मिलता है, जिसमें डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट मौजूद है। जिसका DTS TruSurround टेक्नोलॉजी स्पीकर से बेहतर सराउंड साउंड एक्सपीरियंस भी प्रदान कर रहा है। TV में एक्सटर्नल साउंड सिस्टम सपोर्ट भी मिलता है, इसके माध्यम से यूज़र्स इसमें एडिशनल डिवाइस Audio Return Channel (ARC), optical या Aux input के जरिए कनेक्ट कर पाएंगे।

अन्य कनेक्टिविटी विकल्पों के बारें में बात की जाए तो इस TV में सिंगल बैंड 2.4GHz सपोर्ट के साथ Wi-Fi IEEE 802.11b/g/n, दो HDMI पोर्ट, ऑडियो जैक, एवी इनपुट और दो USB इनपुट मौजूद हैं। Vu Premium 32 Smart TV में audio-only मोड भी मिल रहा है,  जिसमें आप बिना विजुअल के केवल म्यूज़िक का आनंद TV पर ले पाएंगे। VU टीवी के साथ Vu IR remote भी दिया जा रहा है, जिसमें क्विक एक्सेस के लिए Netflix, YouTube, Prime Video, YouTube Music, Browser, apps और  Internet browser को समर्पित बटन दिए गए हैं। जिसके साथ साथ यह यह यूट्यूब और नेटफ्लिक्स से DIAL को सपोर्ट भी कर रहा है, जिससे लोग अपने स्मार्टफोन या टैबलेट से TV पर मीडिया ऐप लॉन्च कर सकते हैं। अन्य स्मार्ट टीवी फीचर्स  के बारें में बात की जाए तो TV में स्क्रीन-मिररिंग के साथ Vu AnyView Cast का सपोर्ट मिलता है। TV में Cinema Night मोड भी है जिससे यूज़र्स कम रोशनी में टीवी कॉन्टेंट का लुत्फ उठा सकते हैं।

बेहद ही कम दाम में मिल रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

IIT जोधपुर ने छाती के एक्स-रे छवियों का उपयोग करके COVID-19 निदान तकनीक विकसित की

भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज ट्रायल करने के लिए डीसीजीआई से मंजूरी मिली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -