ऑटो सेक्टर की गिरावट में नही आ रही कमी, कुल सेल्स में भारी कमी
ऑटो सेक्टर की गिरावट में नही आ रही कमी, कुल सेल्स में भारी कमी
Share:

मांग में कमी की वजह से बीते माह एक बार फिर से वाहन बिक्री में गिरावट दर्ज की गई. इस अवधि में देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों की ओर से पेश आंकड़े निराशाजनक रहे. बीते महीने हिंदूजा ग्रुप की प्रमुख कंपनी अशोक लीलैंड के सभी व्यापारिक वाहनों की बिक्री में 47 परसेंट की कमी दर्ज की गई. इस दौरान कंपनी सिर्फ 9,231 यूनिट बेच सकी, जबकि पिछले वित्त वर्ष के इसी महीने में कंपनी ने 17,386 यूनिट की बिक्री की थी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

BMW ने अपनी इन बाइकों को किया रिकॉल, भारत से हुई थी एक्सपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के मीडियम और हैवी कमर्शियल व्हीकल्स की बिक्री में 59 परसेंट की कमी दर्ज की गई. इस श्रेणी में कंपनी ने सिर्फ 5,349 यूनिट बेची हैं, जबकि बीते साल इसी महीने में कंपनी ने इस श्रेणी की 13,158 यूनिट बेची थीं. वही अगस्त में टीवीएस मोटर के वाहनों में 15.37 परसेंट की कमी दर्ज की गई. इस दौरान कंपनी ने कुल 2,90,455 यूनिट बेचीं, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समीक्षाधीन अवधि में कंपनी ने कुल 3,43,217 यूनिट बेची थीं. टीवीएस प्रमुख तौर पर दोपहिया और तिपहिया वाहन बनाती है. इस दौरान कंपनी ने दोपहिया वाहनों की 2,75,851 यूनिट बेचीं. बीते साल इसी महीने में कंपनी ने 3,30,076 दो पहिया वाहन बेचे थे. समीक्षाधीन अवधि में कंपनी की मोटसाइकिल बिक्री में 16.96 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई. वहीं स्कूटर की बिक्री में 13.73 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई. हालांकि कंपनी के कुल एक्सपोर्ट में 5.56 परसेंट की बढ़ोतरी दर्ज की गई. अगस्त में बजाज ऑटो सेल्स की बिक्री में भी कमी आई है.

अगस्त के महीने में लॉन्च हुई ये पावरफुल बाइक, जानिए क्या है अलग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी ने बिक्री में 11 परसेंट गिरावट की बात कही है. इस दौरान कंपनी ने 3,90,026 यूनिट बेची, जबकि बीते साल इसी महीने में कंपनी ने कुल 437,092 यूनिट बेची थी. बजाज की घरेलू बिक्री में 19 परसेंट की गिरावट देखी गई.इस दौरान कंपनी ने देश में 2,08,109 यूनिट बेची, जबकि बीते वर्ष कंपनी 2,55,631 यूनिट बेचने में सफल रही थी. बजाज के एक्सपोर्ट में भी काफी गिरावट देखने को मिली है.

Bajaj Chetak स्कूटर कई भारतीय ग्राहकों का है पहली पंसद, नए अवतार में होगा पेश

TVS Apache RTR से Bajaj Pulsar 125 Neon कितनी है दमदार, चुने अपने सपनो बाइक

Bajaj Pulsar 125 Neon से Bajaj Pulsar 150 Neon कितनी अलग, ये है तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -