ये है कम डेटा और अधिक स्पीड वाली लाइट ऐप्स
ये है कम डेटा और अधिक स्पीड वाली लाइट ऐप्स
Share:

आम तौर पर जब हम इंटरनेट की मदद से ऐप को चला रहे होते है, तो हमें ध्यान भी नहीं रहता और हमारा डेटा पूरी तरह से खत्म हो जाता है। की ऐप के भीतर अपडेट और डाउनलोडिंग जैसी चीजें होती रहती है। इस परेशानी को दूर करने के लिए भी कई सारे लाइट उपाय है। कई ऐसे पॉपुलर ऐफ है, जो आपका डेटा सेव करेंगे-

फेसबुक लाइट

2जी की स्पीड में भी आप फेसबुक लाइट को चला सकते है। यह लाइट ऐप फोन में स्पेस को भी बचाती है। इस ऐप में भी फेसबुक के कई सारे क्लासिक फीचर्स है, जैसे टाइमलाइन पर शेयरिंग, फोटो लाइक करना और कमेंट करना, लोगों को ढुंढना यानि फ्रेंड्स को सर्च करना। यहां अपनी प्रोफाइल को एडिट और ग्रुप एडिट भी कर सकते है।

मैसेंजर लाइट

मैसेंजर फेसबुक का ही मैसेजिंग ऐप है। इसका भी लाइट वर्जन आसानी से उपलब्ध है। यह डेटा भी कम खर्च करती है और साथ ही फास्ट भी है। इसकी साइज कम होने के साथ ही डाउनलोडिंग भी तेजी से करता है।

ट्विटर लाइट

ट्विटर एक ऐसी ऐप है, जो बहुत ज्यादा डेटा कंज्यूम करती है और इसकी कोई लाइट ऐप भी नहीं है। हां लेकिन आप अपने वेब ब्राउज़र से mobile.twitter.com पर विजिट कर सकते हैं, इससे आपको ट्विटर की नई साइट मिलेगी। इसमें डाटा कम यूज होगा और फोटो व वीडियो तेजी से दिखाई देंगे।

स्काइप लाइट

स्काइप ऐप भारत में कम डेटा में मैसेजिंग व वीडियो कम्युनिकेशन की सुविधा देता है। स्काइप लाइट के जरिए स्लो नेटवर्क पर भी वीडियो कॉलिंग औऱ मैसेजिंग आसानी से हो सकती है।

यूट्यूब गो

यूट्यूब के लिए गो लाइट वर्जन है, जिसकी मदद से वीडियोज को फोन या सिस्टम में आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है, जिसे बिना बफरिंग के देखा जा सकता है। स्लो नेटवर्क में भी इसकी क्वालिटी बरकरार रहती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -