बड़े ही शर्मीले स्वभाव के थे शशि
बड़े ही शर्मीले स्वभाव के थे शशि
Share:

शशि कपूर की छवि बॉलीवुड में एक लवर बॉय के रूप में मानी जाती है. उनकी एक हल्की सी नीचे नज़र करती हुई मुस्कान लड़कियों को कायल कर देती थी. शशिकपूर ने ब्रिटिश अभिनेत्री जेनिफर केंडल से प्रेम विवाह किया था और आजीवन उनसे प्रेम में रहे. शशि इतने शर्मीले थे कि वह कभी जेनिफर से 'आई लव यू' कह ही नहीं पाए. शशि कपूर ने कोलकाता में एक थियेटर नाटक के दौरान जेनिफर को देखा था, क्योंकि वह भी एक थिएटर आर्टिस्ट ही थे. शशि कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, "मैंने दूसरे दिन फिर उन्हें देखा और फिर मेरा साथ कुछ ऐसा हुआ कि मैं उनके बारे में सोचना बंद नहीं कर सका."

शशि कपूर के बारे में कहा जाता है कि 1956 से 1958 तक वह जेनिफर के प्रेम में रहे लेकिन वे उनका हाथ भी नहीं पकड़ पाते थे. जेनिफर भी काफी शर्मीली थीं. एकबार वे दोनों भीड़भाड़ वाली ट्रेन में थे. अचानक ट्रेन में झटका लगा और शशि कपूर ने जेनिफर का हाथ थाम लिया, लेकिन वे समझ नहीं पा रहे थे कि वे उनका हाथ कैसे छोड़ें. एक बार जेनिफर ने उन्हें यह कह दिया था कि तुम मेरे साथ होते हो तो मुझे अच्छा लगता है मैं तुमसे प्रेम करती हूं.

शुरू में कपूर परिवार एक ब्रिटिश बहू को स्वीकारने में थोड़ा हिचका था, लेकिन जेनिफर इतनी अच्छी थी कि सब को भा गयीं. जेनिफर का 1984 में कैंसर से निधन हो गया. लेकिन शशि कपूर ने कभी दूसरी शादी के बारे में नहीं सोचा और आजीवन जेनिफर के होकर रहे. उन्होंने अपने परिवार और बच्चों को पूरा समय दिया. बॉलीवुड में शशि कपूर और जेनिफर का रिश्ता एक मिसाल है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

शशि कपूर की अंतिम यात्रा देख आसमान भी रो पड़ा

नाम से हुए लोग कन्फ्यूज़, शशि थरूर के नाम पर कर रहे शोक व्यक्त

इतनी बड़ी मिस्टेक कि शशि कपूर को लिख दिया थरूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -