इस मुस्लिम लड़की पर फ़िदा हो गए थे सचिन पायलट, फिर आड़े आ गया मजहब और...

इस मुस्लिम लड़की पर फ़िदा हो गए थे सचिन पायलट, फिर आड़े आ गया मजहब और...

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता में वापिस लाने का अच्छा ख़ासा क्रेडिट सचिन पायलट को मिला है। लेकिन बहुत कम लोग ही उनकी प्रेम कहानी के बारे में जानते होंगे, आज हम आपको बताते हैं उनकी और सारा अब्दुल्ला की लव स्टोरी के बारे में। लंदन में पढ़ाई के दौरान सचिन की मुलाकात जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन साराह अब्दुल्ला से हुई और कुछ दिनों के बाद दोनों एक दूसरे से प्रेम करने लगे।

एक को स्पोर्ट्स पसंद दूसरे को पेंटिंग, फिर भी लाजवाब है अखिलेश-डिंपल की लव स्टोरी

लंदन में शिक्षा पूर्ण करने के बाद सचिन वापस दिल्ली लौट आए। वहीं, सारा लंदन में ही पढ़ाई कर रही थीं। दोनों के बीच यह दूरी आ जाने के बाद भी दोनों का प्यार बरक़रार रहा। दोनों ई-मेल और फोन से बात किया करते थे। दोनों करीब तीन साल तक एक-दूसरे से प्रेम करते रहे और इसके बाद दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में अपने परिवार को बताने का फैसला लिया। सचिन और सारा ने जब अपने परिवार वालों को इस बारे में बताया तो दोनों के प्यार के बीच मजहब की दीवार खड़ी हो गई। सचिन जहां हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते थे, वहीं सारा मुस्लिम परिवार से, सचिन के परिवार ने दोनों की शादी के लिए साफ़ मना कर दिया। 

मुलायम ने की पीएम मोदी की प्रशंसा, आज़म खान का छलका दर्द

वहीं, सारा के पिता फारुख अब्दुल्ला ने इस बारे में बात करने से ही मना कर दिया था, लेकिन सारा नहीं मानी। उसने अपने पिता को मनाने के लिए सारे प्रयास किए। सारा कई दिनों तक रोती रहीं, पर उनके पिता का दिल नहीं पिघला,  2004 में सचिन और सारा ने किसी की परवाह किए बगैर शादी कर ली, इस शादी में सारा के परिवार का कोई भी सदस्य शामिल नहीं हुआ, जबकि सचिन के परिवार ने सारा का बहुत साथ दिया। हालांकि समय के साथ-साथ सारा के परिवार ने भी दोनों के रिश्ते को मंजूर कर लिया।

खबरें और भी:-

फारूक अब्दुल्ला का बड़ा सवाल, क्या राम सिर्फ हिन्दुओं के भगवान

आप की महारैली में पीएम मोदी पर जमकर बरसे केजरीवाल

पीएम मोदी ने अंतिम दिन सदन को किया सम्बोधित, कहा हमारे कार्यकाल में पास हुए 203 बिल