नये वर्ष में ऐसी रहेगी आपके प्यार की जिंदगी
नये वर्ष में ऐसी रहेगी आपके प्यार की जिंदगी
Share:

प्यार किसी से छुपता नहीं है और न जाति या धर्म को देखता है, क्योंकि प्यार का मामला दिल से जुड़ा हुआ होता है। खैर जो प्यार के पैगाम भेजते है, जिन्होंने अपनी जिंदगी अपने प्यार के लिये समर्पित करने की कसम खा रखी हो, वे यह अवश्य चाहेंगे कि नये वर्ष 2017 में उनकी प्यार की जिंदगी कैसी रहेगी।

मेष- वर्ष के शुरूआती दिनों में जहां आपकी इच्छाओं में बढ़ोतरी हो जायेगी वहीं आप यदि अपने प्यारे साथी को अचानक उपहार देंगे तो निश्चित ही आपके जीवन में और अधिक बहार आ जायेगी। हालांकि ज्योतिषीय गणना से यह भी सामने आ रहा है कि नये वर्ष के मध्य समय में आपके जीवन में कोई नया साथी जरूर आयेगा और फिर आपकी करीबी सितंबर माह से बढ़ती चली जायेगी। हो सकता है कि आपकी यह करीबी जीवन की डोर में भी बंध जायें।

वृषभ - वैसे देखा जाये तो आप प्यार को पाने के लिये बेताब रहते है। हालांकि आप उम्मीद ज्यादा करते है इसलिये यह आपके लिये तनाव का कारण बन जाता है। नये वर्ष में आप अपने प्यार से ज्यादा उम्मीद न रखे, अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है, हो सकता है कि इसी नये वर्ष में आपको पुराना और खोया हुआ प्यार भी मिल जाये। सकारात्मक सोच रखे, परिजनों को विश्वास में लें तो प्यार में और अधिक सफलता मिलने के संयोग इस नये वर्ष में आपके लिये बन रहे है।

मिथुन-ज्योतिषीय गणना यह संकेत दे रही है कि आप जहां कार्य करते है, वहीं आपको कोई आकर्षित करेगा अर्थात आप उसके प्यार में बंध जायेंगे। हालांकि आपको अपने प्यार का इजहार मौका देखकर ही करना होगा। जनवरी माह के पहले सप्ताह में आपको भावनात्मक लगाव रहेगा तथा सितंबर माह से ही आपको सफलता मिलना शुरू होगी, इसलिये अपनी मन की बात कहने के लिये सितंबर तक रूके तो ही आपके लिये श्रेष्ठ रहेगा।

कर्क- आप यदि किसी से सच्चा प्यार करते है तो आपको इस वर्ष सफलता अवश्य ही मिलेगी। विश्वास जीतना होगा लेकिन परिवार में विवाद का भी सामना आपको करना पड़ सकता है। हालांकि वर्ष के शुरूआती दिनों में आपको किसी तरह की परेशानी नहीं आयेगी लेकिन मध्य  समय में आपको संभलकर चलने की जरूरत होगी। जून या फिर अगस्त के बाद आपका प्यार और अधिक पक्का हो जायेगा।  

सिंह- आप अपने दिल की बात आसानी से कह सकेंगे, हालांकि आपको इसके लिये हिम्मत करना होगी क्योंकि आप अपनी मन की बात मन में ही रहने देते है। हाॅं आपको अपने साथी को हमेशा खुश रखना होगा। न गुस्सा करें और न अहम करें, अन्यथा आपके प्यार का रिश्ता बिगड़ने का डर है। ज्योतिष की गणना यह भी संकेत दे रही है कि आप किसी से पहले से ही प्यार करते है, लेकिन मन की बात नहीं कर रहे है। यह नया वर्ष आपके लिये शुभ समय लेकर आया है।  

कन्या- वैसे आपकी राशि के जातक समझदार होते है और यही कारण है कि आप यदि किसी से प्यार भी करेंगे तो सोच समझकर ही करेंगे। आपके लिये यह वर्ष उत्तम है, फिर भी सितंबर का समय और अधिक रहेगा, बावजूद इसके किसी तरह के वाद विवाद से दूर रहे तो ही आपके लिये ठीक रहेगा।  परिवार को विश्वास में लेकर बात करेंगे तो भविष्य में आपका प्यार, आपका जीवन साथी भी बन सकता है।

तुला - आपकी भावुकता आपके लिये परेशानी का सबब बन सकती है। फिर भी आपका प्यार आपको समझने का प्रयास करता है और यही आपकी सफलता का भी कारण बनता है। वैसे इस नये वर्ष में आपके लिये खुशी ही खुशी रहेगी, आपकी पसंद और नापसंद का ध्यान रखा जायेगा। यदि आपका प्यार अभी नहीं है तो फरवरी माह के बाद आपके जीवन में कोई आ जायेगा।

वृश्चिक - आप बहुत सोचते है लेकिन इस कारण आपको परेशानी का भी सामना करना पड़ता है, लेकिन प्यार का मामले में आपको बिल्कुल भी सोचने की जरूरत नहीं है, क्योंकि प्यार दिल से होगा, इसलिये दिल संभालकर रखे कि पता नहीं कब आप किसी को अपना दिल दे बैठे। यदि आपके जीवन में पहले से ही प्यार है तो हो सकता है कि वह आपको छोड़कर चला जाये, लेकिन यह आपकी सोच होगी, असल में ऐसा होगा नहीं। आप अपने और अपने प्यार पर विश्वास रखे तो जीवन खुशमय बना रहेगा।

धनु- शनि की ग्र्रह दशा आपको कष्ट दे सकता है, इसलिये न केवल अपने परिवार के साथ बल्कि प्यार के भी साथ परेशानी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि फरवरी माह के बाद समय थोड़ा अनुकूल बनेगा और इसी दौरान आपको अपने प्यार को उपहार देने की जरूरत होगी, ताकि प्यार का व्यवहार सकारात्मक बना रहे। सिंतबर के बाद आपका प्यार का जीवन बदलेगा तथा शादी के बंधन में आप अपने प्यार से बंध सकते है, ऐसा ज्योतिष गणना से संकेत मिल रहे है। शादी के बाद आपका जीवन प्यार भरा रहेगा, इसमें कोई शक की गुंजाइश नहीं होना चाहिये।

मकर- प्यार करना आपके लिये कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि आप न केवल रूठे को मनाना जानते है वहीं अपनी दिल की बात भी कहने में आप कभी नहीं हिचकते है। नये वर्ष में आपका प्यार बेहतर रहेगा, लेकिन बीच के समय में आपका किसी न किसी छोटी बात को लेकर विवाद भी हो सकता है, लेकिन यह विवाद थोड़े दिनों का ही रहेगा, इसलिये चिंता की बात नहीं। प्यार भरे जीवन से आपके परिवार वाले भी प्रसन्न रहेंगे, इसलिये आपको किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कुंभ- इस नये वर्ष में आपका प्यार कई बार रूठेगा, लेकिन आप मनाने के लिये प्रयास करेंगे तो हर बार आपको सफलता मिलती रहेगी। प्यार देंगे तो प्यार मिलेगा इस बात की गांठ आपको वर्ष भर बांधकर रखने की जरूरत है। सितंबर माह के दौरान नया साथी बनेगा, लेकिन इसका रिश्ता, पुराने रिश्ते को कभी भी टूटने नहीं देगा। यदि आपके जीवन में अभी प्यार नहीं है तो मार्च माह के बाद आप प्यार के रिश्ते में बंध जायेंगे। बावजूद इसके आपको परिजनों या अच्छे दोस्तों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

मीन- प्यार नहीं करते है तो आपको प्यार हो जायेगा, अप्रैल माह तक आपका प्यार परवान चढ़ेगा तथा रिश्ता विवाह में भी बदल सकता है। नया वर्ष आपके लिये खुशनुमा रहेगा, लेकिन थोड़ी बहुत परेशानी भी आपके सामने आ सकती है। विशेषकर आपको अपने प्यार की परेशानी से मानसिक तनाव बना रह सकता  है, अक्टूबर माह से यह तनाव कम होने की पूरी संभावना है।
                          

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -