कर्नाटक में भी जल्द लागू होगा लव जिहाद कानून, गौहत्या पर लगेगा पूर्ण प्रतिबन्ध - डॉ. सीएन अश्वथनारायण
कर्नाटक में भी जल्द लागू होगा लव जिहाद कानून, गौहत्या पर लगेगा पूर्ण प्रतिबन्ध - डॉ. सीएन अश्वथनारायण
Share:

बेंगलुरु: लव जिहाद के खिलाफ कई राज्यों में कानून बनाने की तैयारी चल रही है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इस मुद्दे पर अध्यादेश लागू भी कर चुकी है। अब कर्नाटक के डिप्टी सीएम डॉ. सीएन अश्वथनारायण ने भी राज्य में जल्द कानून बनाने की बात कही है। साथ ही राज्य में गोहत्या पर भी पूरी तरह पाबंदी लगाने की बात कही है। 

डॉ. अश्वथनारायण ने कहा कि, “देश की कई राज्य सरकारें इस मुद्दे पर क़ानून ला चुकी हैं। हम भी लव जिहाद के मसले पर क़ानून बना रहे हैं और काफी शीघ्र यह कारगर होगा। इसके साथ ही हम गोहत्या पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने के लिए के लिए भी क़ानून बनाने जा रहे हैं।” इसके पहले कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने भी लव जिहाद को लेकर बड़ा बयान दिया था। गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि, “राज्य में लव जिहाद के खिलाफ जल्द ही क़ानून लागू किया जाएगा।' 

उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिया जा चुका है कि वह उत्तर प्रदेश में जारी किए गए अध्यादेश के बारे में मूलभूत जानकारी एकत्रित करें। उत्तर प्रदेश, हरियाणा और मध्य प्रदेश की सरकार ने इस क़ानून पर विचार करना आरंभ कर दिया है तो हमने भी इस पर चर्चा शुरू कर दी है कि इसे कैसे प्रभावी बनाया जाए। हमारे सीएम येदियुरप्पा ने भी इस पर सहमति प्रदान कर दी है।”

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -