लव जिहाद को लेकर भिड़े जेएनयू के छात्र
लव जिहाद को लेकर भिड़े जेएनयू के छात्र
Share:

नई दिल्ली:  हमेशा विवादों में रहने वाले देश की बड़ी यूनिवर्सिटी जवाहर लाल नेहरु विश्वविधालय (जेएनयू ) ने फिर एक नए विवाद को जन्म दिया है, यहां लव जिहाद पर प्रदर्शित की गई एक फिल्म के दौरान विद्यार्थियों के दो गट आपस में भीड़ गए,  विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में हाथापाई शुरू हो गई. दरअसल, जेएनयू में  विवेकानंद विचार मंच की ओर से एक फिल्म प्रदर्शित की जा रही थी, जिसका नाम था, ‘In the name of love’ , यह फिल्म लव जिहाद पर आधारित थी, इसी फिल्म के दौरान विवाद उत्पन्न हुआ.

इस फिल्म में हिन्दू लड़कियों के धर्मपरिवर्तन कर विवाह किये जाने पर सवाल उठाये गए हैं तथा फिल्म में विवाह के लिए धर्म बदले जाने के लिए मुसलमानों को ज़िम्मेदार बताया गया है, बताया जा रहा है कि इस फिल्म में मुस्लिम समुदाय के लिए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया गया है, इसके साथ ही मुस्लिम युवकों को हिन्दू लड़कियों के साथ लव जिहाद करते हुए दिखाया गया है. इन दृश्यों को देखने के बाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम छात्रों ने आपत्ति उठाई, जिसके बाद विश्वविद्यालय में पहले जुबानी तकरार शुरू हुई और नौबत मारपीट तक जा पहुंची.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्क्रीनिंग के विरोध में जेएनयू छात्र संघ और लेफ्ट विंग के छात्र यहां प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन तभी राइट विंग और लेफ्ट विंग के गुट आपस में भिड़ गए, जानकारी के अनुसार आपसी मारपीट की चपेट में आने से कई छात्राएं भी ज़ख़्मी हुई हैं. फ़िलहाल पुलिस मौके पर पहुँच चुकी है लेकिन उसे कैम्पस में अंदर घुसने की अनुमति नहीं मिलने के कारण पुलिस जेएनयू के मुख्य गेट पर तैनात है, घायल छात्रों को उपचार के लिए भेजा गया है. हालाँकि अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारियां नहीं हुई है. 

बढ़ते यौन उत्पीड़न मामलों के बाद भी JNU सुरक्षित- गीता कुमारी

JNU देगा कर्मकांड की तालीम !

दिल्ली सरकार और न्यायपालिका के साथ पीएम मोदी का समान बर्ताव : केजरीवाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -