फिर सामने आया लव जिहाद का मामला, प्रेग्नेंट होने पर लगी जानकारी

Jan 13 2016 01:03 PM
फिर सामने आया लव जिहाद का मामला, प्रेग्नेंट होने पर लगी जानकारी

नोएडा : एक बार फिर एक हिंदू लड़की लव जेहाद की शिकार हुई है। इस युवक ने अपना धर्म छिपाकर हिंदू युवती से विवाह कर लिया। जब युवक को लेकर सच्चाई सामने आई तो युवती दंग रह गई। युवक से बचने के लिए उसने पुलिस में शिकायत की। हालांकि युवती गर्भवती हो गई। कोतवाली सेक्टर 49 में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी को पकड़ लिया है। जानकारी सामने आई कि युवक ने कुछ वर्ष पूर्व कानपुर निवासी युवती से भी विवाह रचा लिया था।

यह युवक पुलिस की पकड़ में आ गया। युवक की पहचान जहीर हसन पिता गुलाब हसन निवसी पिपरिया के तौर पर हुई। यह युवक नोएडा में बरौला क्षेत्र में मोबाईल रिपेयरिंग की शाॅप संचालित कर रहा था। सेक्टर 48 में एक युवती निवास करती थी जो इसकी दुकान पर अक्सर मोबाईल रिचार्ज करवाने आया करती थी। जहीर ने उससे प्रेम का इजहार किया। 

लड़की को अपना नाम राहुल बताया। इस युवक ने युवती पर उसने शादी के लिए दबाव बनाया। बाद में युवती और युवक ने 2014 में प्रेम विवाह कर लिया। युवती प्रमुख तौर पर पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के गोश्का थानाक्षेत्र की निवासी है। युवक और युवती साथ ही रहने लगे। 

बाद में युवती जब गर्भवती हो गई तो उसे जानकारी लगी कि युवक जहीर है। जब युवती ने उससे अलग होने की बात कही तो युवक उसे धमकाने लगा। जहीर को लेकर यह जानकारी भी सामने आई है कि उसने युवती का फर्जी आईडी कार्ड तैयार करवा लिया। इस कार्ड में उसने युवती का नाम शाजदा लिखवाया। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि उसने पहचान पत्र किस तरह से तैयार करवाया।