लुइसियाना में तूफान के बाद आई नई परेशानी
लुइसियाना में तूफान के बाद आई नई परेशानी
Share:

हाल ही में आए तूफान डेल्टा ने लुइसियाना में जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। छह सप्ताह में तूफान के निरंतर प्रवाह ने रविवार को लुइसियाना के कुछ हिस्सों को तिरपाल, कंघी धातु और डाउनड पावर लाइनों के साथ छोड़ दिया। तूफान के प्रकोप को देखते हुए दक्षिण-पश्चिम हिस्से की बिजली को तुरंत काट दिया गया, ताकि स्थिति और ख़राब न हो जिसके चलते कई चालक दल वहां पहुंच गए, लेकिन इस तूफ़ान ने दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के कई घरों को नुकसान पहुंचाया है, और कई लोगों की जान भी गई है, इतना ही नहीं कई लोग तो घरों में मलबे में दबे हुए है, जिन्हे बचाने का कार्य अब भी चल रहा है। लुइसियाना डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ ने रविवार को कहा कि इबेरिया पैरिश में एक 70 वर्षीय महिला ने तूफान के कारण प्राकृतिक गैस रिसाव के कारण आग में अपनी जान गंवा दी।

लुइसियाना के अधिकारियों ने तूफान पर एक 86 वर्षीय व्यक्ति की मौत की भी जानकारी दी। सेंट मार्टिन पैरिश निवासी आग में जलकर  मौत का शिकार हो गए , जंहा इस बात पर आगे उन्होंने कहा कि उन्होंने एक जनरेटर में ईंधन भरा और उसे शुरू करते ही वह फट गया।
वहीं जनरेटर फटने के बाद भी आग ठंडी नहीं हुई और उस आग ने आस पास के स्थान के साथ उस आदमी को भी अपनी चपेट में ले लिया। अधिकारियों ने कहा कि फ्लोरिडा में तूफान से जुड़ी तीसरी मौत की सूचना मिली, जहां इलिनोइस का एक 19 वर्षीय पर्यटक डेस्टिन के तूफान के कारण एक करंट की चपेट में आने से मौत का शिकार हो गया।

लुइसियाना में 350,000 ग्राहक बिना बिजली के दो दिन से अपना जीवन बिता रहे है, जिसके बाद डेल्टा ने क्रेओल शहर के पास 100 मील प्रति घंटे (155 kph) की हवा के साथ राख उड़ा दी, राज्य के एक हिस्से में अभी भी तूफान लॉरा के 150 मील प्रति घंटे (241 kph) से उबरने के बाद अगस्त पर हमला हुआ 27. 32 मौतों के लिए लौरा को दोषी ठहराया गया था, उनमें से कई तूफान उत्पन्न करने के बाद कार्बन मोनोऑक्साइड विषाक्तता उत्पन्न करते हैं। डेल्टा के अवशेष, इस बीच, जॉर्जिया, कैरोलिनास और वर्जीनिया के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई।

पुलिस रैली पर गोली से हमला करने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

पाकिस्तान के जाने माने सुन्नी मौलाना डॉक्टर आदिल खान की गोली मारकर हत्या

वैज्ञानिकों ने की दुनिया के सबसे तेज कैमरे की खोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -