'स्कूलों और अस्पतालों को दिए जा रहे मस्जिदों से उतारे गए लाउडस्पीकर..', बोले CM योगी
'स्कूलों और अस्पतालों को दिए जा रहे मस्जिदों से उतारे गए लाउडस्पीकर..', बोले CM योगी
Share:

लखनऊ: लाउडस्पीकर पर जारी विवाद अब थमता दिखाई दे रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है. उन्होंने बताया है कि यूपी में मस्जिदों से लाउडस्पीकर या तो उतार दिये गए हैं, या फिर उनकी आवाज घटा दी गई है. योगी ने कहा कि उतारे गए सभी लाउडस्पीकर स्कूलों या फिर हॉस्पिटलों को दान कर दिये गए हैं.

बता दें कि बीते दिनों देश के कई राज्यों में मस्जिद से लाउडस्पीकर के माध्यम से होने वाली अजान के खिलाफ आवाज उठाई गई थी. इस पर कई राज्यों में बवाल भी हुआ था. इसके बाद यूपी में लाउडस्पीकर हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी. सीएम योगी ने यह बात राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ से संबंधित पत्रिका Panchjanya (पांचजन्य) और Organiser के एक कॉन्क्लेव में कही. इस कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि इस दफा आपने देखा होगा कि सड़क पर ईद की नमाज नहीं पढ़ी गई. आपने यह भी सुना होगा कि मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज या तो घटा दी गई है या फिर उसे उतार दिया गया है. ये लाउडस्पीकर अब स्कूलों और हॉस्पिटलों को दे दिए गए हैं.

सीएम योगी ने आगे कहा कि भाजपा शासित प्रदेश यूपी में उनके पिछले कार्यकाल में और इस कार्यकाल में कोई दंगा नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि, 'कई राज्य ऐसे हैं जहां चुनाव के बाद दंगे भड़के. लेकिन यूपी में चुनाव के बाद और पहले कोई दंगे नहीं हुए.' सीएम योगी बोले कि, 'सरकार बनने के बाद रामनवमी और हनुमान जयंती शांति से बनाई गई. यह वही उत्तर प्रदेश है जहां पहले छोटी-छोटी बातों पर दंगे हो जाया करते थे.

'जो 370 हटाए हैं, वो टोक्यो आए हैं...', PM मोदी के स्वागत में जापान में उमड़ा लोगों को हुजूम, देखें Video

'ज्ञानवापी हिन्दुओं को लौटा दो..', कहने वाली महिला नेता पर अखिलेश यादव ने लिया बड़ा एक्शन

आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सुनाई जाएगी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -