धर्मस्थलों पर लाउडस्पीकर लगाए जाने पर बोले CM योगी- 'इन्हें तुरंत हटाओ'
धर्मस्थलों पर लाउडस्पीकर लगाए जाने पर बोले CM योगी- 'इन्हें तुरंत हटाओ'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने एक बार फ‍िर लाउडस्पीकर की बढ़ती ध्वनि को नियंत्रित कराने के ल‍िए अफसरों को न‍िर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ महीने पहले सहज संवाद के जरिए हमने धर्मस्थलों से लाउडस्पीकर हटाये जाने की अभूतपूर्व कार्रवाई सम्पन्न की थी तथा लोगों ने व्यापक जनहित को प्राथमिकता देते हुए स्वतःस्फूर्त से लाउडस्पीकर हटाये। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हाल के दिनों में जनपदीय दौरों के वक़्त मैंने अनुभव किया है कि कुछ जिलों में पुनः यह लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं। यह स्वीकार्य नहीं है तथा तत्काल संपर्क-संवाद कर आदर्श स्थिति बनाई जाए।

हाल ही में उत्तर प्रदेश में सकुशल सम्पन्न हुए नगरीय निकाय चुनाव एवं पर्व त्योहारों के पश्चात् सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक हाई लेवल मीटिंग में गृह विभाग की समीक्षा की। इस के चलते उन्होंने शासन स्तर के वरिष्ठ अफसरों तथा जिला, रेंज, जोन व मंडल स्तर पर तैनात वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता देने की बात कही थी तत्पश्चात, लोगों ने स्वेच्छा से लाउडस्पीकर हटा दिए। इस कदम की पूरे देश में प्रशंसा हुई थी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कई जिलों का दौरा करने के दौरान उन्होंने अनुभव किया है कि कुछ जिलों में दोबारा लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं जो स्वीकार्य नही हैं। योगी ने यह भी निर्देश दिया कि ध्वनि प्रदूषण पर कड़ाई से रोक लगाई जाए तथा सर्वोच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने अफसरों से शुभ कार्यक्रमों से पहले डीजे व म्यूजिक सिस्टम संचालकों से संवाद कायम करने को भी कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को भी अव्यवस्था फैलाने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।

मुनव्वर राणा की बिगड़ी तबीयत, डॉक्टर ने कहा- '72 घंटे बेहद अहम'

2 साल पहले कोरोना काल में हुई थी मौत, अब पत्नी ने कब्र खुदवाकर निकलवाए अवशेष, जानिए क्यों?

पाक विस्थापित हिंदूओं के लिए टीना डाबी ने किया 40 बीघा जमीन का चुनाव, लोगों ने DM को दिया पुत्रवती होने का आशीर्वाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -