स्मार्टफोन खो गया? ऐसे करें डाटा डिलीट
स्मार्टफोन खो गया? ऐसे करें डाटा डिलीट
Share:

आज के स्मार्टफोन और इंटरनेट के इस दौर में अगर आपका फोन कही गुम हो जाए तो हो सकता है आप एक बार को बर्बाद भी हो जाए. उसका कारण है कि हम अपने स्मार्टफोन में इतनी इम्पोर्टेन्ट जानकारियां लेकर चलते है जो बाहर आने पर हमें काफी नुकसान हो सकता है. हमारे स्मार्टफोन में पर्सनल मैसेज,फोटो वीडियो से लेकर बैंक डिटेल्स जैसी सारी जानकारियां होती है. ये डाटा चोरी होने पर इनका गलत इस्तेमाल किया जाता है. इसलिए आज हम आपको यहाँ कुछ ऐसी टिप्स देने जा रहे है जिनकी मदद से आप अपने खोये हुए स्मार्टफोन का डाटा घर बैठे चोरी होने से बचा सकते है. आपको इसके लिए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होता है.

हालांकि इसके साथ कुछ शर्ते भी है. इसके लिए आपका फोन ऑन होना जरूरी है. इसमें आपका ईमेल काउंट लॉगइन होना चाहिए. साथ ही आपका फोन किसी इंटरनेट माध्यम से जुड़ा होना जरुरी है. वहीं लोकेशन की जानकारी के लिए फोन में जीपीएस का ऑन होना जरुरी है. आपके फोन की सेटिंग में फाइंड माय डिवाइस चालू होना भी जरुरी है.

इन स्टेप्स को करें फॉलो

सबसे पहले android.com/find पर जाएं. यहां खोये हुए फोन की ईमेल आईडी से लॉगइन करें. लॉगइन करते ही गूगल मैप पर आपके डिवाइस की लोकेशन शो होने लगेगी. यहाँ आपको फोन लॉक का विकल्प भी दिया जाता है यहाँ दिए गए तीसरे विकल्प के सहारे आप डिवाइस से डाटा डिलीट भी कर सकते है.

 

फिर दस्तक देंगे नोकिया के 'आशा' फोन

Oppo F3 की कीमत में हुई भारी कटौती

दुनिया के सबसे बड़े सौर-ताप विद्युत संयंत्र को मिली मंजूरी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -