कुछ ही घंटों में मार्क जुकरबर्ग को हुआ अरबों डॉलर का नुकसान
कुछ ही घंटों में मार्क जुकरबर्ग को हुआ अरबों डॉलर का नुकसान
Share:

फेसबुक के करोडो यूजर्स का डाटा लीक होने के मामले में कंपनी को तगड़ा नुकसान हुआ है. जिस वजह से फेसबुक के स्टॉक में 6 फीसदी से अधिक गिरावट देखने को मिली. इस कारण उसकी मार्केट कैप में लगभग 2 लाख करोड़ रुपए की कमी दर्ज की गई. न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प की मदद करने वाली एक फर्म ‘कैम्ब्रिज एनालिटिकल’ पर लगभग 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स के निजी जानकारी चुराने के आरोप लगे हैं. इन जानकारियों का इस्तेमाल चुनाव के दौरान किया गया था.

इस खबर के सामने आने के बाद अमेरिकी व यूरोपियन अधिकारीयों ने फेसबुक से जवाब माँगा है. वहीँ इसका सीधा असर कंपनी के स्टॉक पर देखने को मिला है. सोमवार को फेसबुक का शेयर लगभग 5.2 फीसदी गिरकर 175 डॉलर पर आ गया. जबकि यह गिरावट बाद में बढ़कर 6 फीसदी से ज्‍यादा हो गई. इसका सीधा असर फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग की पर्सनल वेल्थ पर भी पड़ा है. फोर्ब्स के रियल टाइम बिलेनायर इंडेक्स के मुताबिक जुकरबर्ग की पर्सनल वेल्थ लगभग 4.6 अरब डॉलर घटकर 70 अरब डॉलर रह गई.

बता दें कि कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर अलैक्जेंडर कोगन ने साल 2013 में एक योरडिजिटललाइफ नाम का एक ऐप बनाया था. इस ऐप के जरिये करीब 2.70 लाख लोगों ने चुनावी मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त की थी. हालांकि प्रोफेसर ने ऐप में इस्तेमाल किया डाटा डिलीट किये बिना ही उसे बेच दिया था जो कि फेसबुक की नीतियों के खिलाफ था.

 

ऐसे करें अपने स्मार्टफोन डाटा की कम खपत

वीवो के नए ब्रांड एंबेसडर बने आमिर खान

अब डाकघरों से बुक कराएं रिलायंस बिग टीवी के सेटअप बॉक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -