इस मंदिर में सिगरेट पीते है भोलेबाबा
इस मंदिर में सिगरेट पीते है भोलेबाबा
Share:

भगवान शिव को भांग, धतुरा बहुत पसंद है इस बात से तो हर कोई वाकिफ है. इसलिए भगवान शिव को ये सभी चीज़े चढाई भी जाती हैं. हमारे देश में भगवान शिव के बहुत सारे मंदिर है और इनमे से एक मंदिर ऐसा भी है, जहां भगवान शिव को सिगरेट बहुत पसंद है. जी हां... इस मंदिर में भोलेबाबा को सिगरेट चढ़ाई जाती है.

जिस मंदिर के बारे में हम बात कर रहे हैं वो हिमाचल प्रदेश के अर्की सोलन जिले में है. इस मंदिर को लुटरू महादेव के नाम से जाना जाता है. इस मंदिर की विशेषता है, की जो भी भक्त यहाँ आता है, वह भगवान शिव को अर्पित करने के लिए अपने साथ सिगरेट अवश्य लेकर आता है, व भगवान शिव को अर्पित करता है, जिसे भगवान शिव बड़े चाव से पीते है. भगवान शिव के इस अनोखे मंदिर में जब भगवान शिव को सिगरेट अर्पित की जाती है, तो वह चमत्कारिक रूप से अपने आप ही सुलगने लगती है, तथा इससे निकलने वाला धुंआ भी ऐसा प्रतीत होता है, मानो जैसे भगवान शिव के द्वारा इसे पिया जा रहा हो. भगवान शिव के इस दृश्य को देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहाँ आते है, और भगवान शिव के इस चमत्कार को देखते है.

लुटरू महादेव के इस मंदिर में भगवान शिव के शिवलिंग में कई जगहों पर गड्ढे बने हुए है, जिसमे भक्त सिगरेट फंसा देते है. कहा जाता है की बाघल रियासत के राजा को एक दिन भगवान शिव ने सपने में दर्शन दिए व उन्हें इस मंदिर का निर्माण करने को कहा, तब राजा के द्वारा इस मंदिर का निर्माण सन 1621 में किया गया.

कुंभ मेले में नागा बाबाओं संग डूबकी लगाता है ये कुत्ता, रखता है व्रत

आखिर क्यों खाकी रंग की जगह सफ़ेद वर्दी पहनती है कोलकाता पुलिस? आप भी जानिए

OMG ! ये है दुनिया की सबसे छोटी शादी, मात्र तीन मिनिट में ही हो गया तलाक़...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -