अगर जिंदगीभर किसी का साथ पाना चाहते हैं तो करें प्रेम के भगवान की पूजा
अगर जिंदगीभर किसी का साथ पाना चाहते हैं तो करें प्रेम के भगवान की पूजा
Share:

हम सभी जानते ही हैं कि आज का दिन प्यार का दिन है और आज प्यारभरा मौसम भी है. ऐसे में लड़के या लड़की की शादी के लिए ग्रह-नक्षत्र जिम्मेदार माने जाते हैं लेकिन अगर आप किसी को चाहते हैं और उसे अपने जीवन में हमेशा के लिए रखना चाहते हैं अपना वेलेंटाइन सदैव के लिए बनाना चाहते हैं तो आप इन देवताओं की पूजा कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन देवताओं के बारे में.

कामदेवः कहते हैं काम का मतलब है प्यार, हसरत, इच्छा और सेक्सुअलिटी. अर्थात देव का अर्थ है दैवीय या स्वर्गिक. आप सभी को बता दें कि अथर्व वेद में काम को इच्छाओं के लिए कहा गया है न कि सेक्सुअल आनंद के लिए, कामदेव की तुलना अक्सर ग्रीक देवता इरोज से की जाती है. आप सभी को बता दें कि कभी उन्हें पश्चिमी देशों में प्रचलित क्यूपिड के रूप में दिखाया जाता है और कामदेव को ऐसे देवता के रूप में माना जाता है जो हमारी हसरतों, प्यार और वासना के लिए जिम्मेदार है. युवा और सुंदर कामदेव भगवान ब्रह्मा के पुत्र माने जाते हैं. इसी के साथ उन्हें मनमदन या काम भी कहते हैं.

भगवान कृष्णः कहते हैं और मान्यता है कि कृष्ण हिंदू मान्यताओं के अनुसार रास और रोमांस के देवता हैं और प्यार और काम भावना के लिए उनकी भी आराधना करते हैं. कहा जाता है जो जोड़ा भगवान कृष्ण और राधा की पूजा करता है, वो जिंदगीभर एक दूसरे को कृष्ण-राधा की तरह ही प्यार करता है और एक दूजे के साथ रहता है.

रतिः कहते हैं प्यार, हसरत, वासना और सेक्सुअल आनंद की देवी हैं और मान्यता है कि प्रजापति दक्ष की बेटी हैं और वह भगवान कामदेव की सहायक हैं. इसी कारण से स्त्रियां और लड़कियां अक्सर प्यार और शारीरिक संगति के लिए रति की पूजा करने में मग्न हो जाती हैं.

भगवान शिवः आप सभी को बता दें कि सृष्टि का सबसे प्रेमिल जोड़ा है शिव और माता पार्वती का है, सबसे पहला प्रेम विवाह भी उन्हीं का हुआ था और महिलाएं अच्छा जीवनसाथी पाने के लिए भगवान शिव की पूजा करती हैं.

वेलेंटाइन डे पर भूलकर भी ना करें इन राशियों की लड़कियों को प्रपोज वरना...

सिंगल्स को यहाँ मिल रहा है Valentine's Day का खास ऑफर, बस करना होगा ये काम

वेलेंटाइन डे पर इन राशिवालों को मिलने वाला है सबसे बड़ा धोखा, पार्टनर कर रहा है चीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -