श्री कृष्ण पूरी करेगे सभी मनोकामनाये
श्री कृष्ण पूरी करेगे सभी मनोकामनाये
Share:

हमारे धर्म ग्रंथों के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण की कृपा से सारे बिगड़े हुए काम बन सकते है.मान्यता है कि यदि भगवान श्रीकृष्ण को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय किए जाएं तो भक्तों पर भगवान की कृपा होती है. 

ये उपाय इस प्रकार करें-

1-रोज सुबह विधि-विधान पूर्वक श्रीमद्भागवत गीता की पूजा करें तथा किसी भी एक अध्याय का पाठ करें. संभव हो तो किसी योग्य पंडित को बुलाकर उसी से गीता का पूजन करवाएं व यथासंभव दान-दक्षिणा देकर विदा करें.

2-जीवन में समृद्धि प्राप्त करने के लिए पीले चंदन या केसर में गुलाबजल मिलाकर माथे पर टीका अथवा बिंदी लगाएं. ऐसा रोज करें. इस उपाय से मन को शांति प्राप्त होगी और जीवन में सुख-समृद्धि आने के योग बनेंगे.

3-नारियल व बादाम कृष्ण मंदिर में चढ़ाने से सभी मनोरथ पूरे होने के योग बन सकते हैं.

4-काफी कोशिशों के बाद बाद भी यदि आमदनी नहीं बढ़ रही है या नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है तो सात कन्याओं को घर बुलाकर खीर या सफेद मिठाई खिलाएं. इसके बाद लगातार पांच शुक्रवार तक सात कन्याओं को खीर बांटें. ये उपाय करने से इनकम बढऩे और प्रमोशन के योग बन सकते हैं.

5-यदि आर्थिक परेशानियां लगातार चल रही हों तो सुबह स्नान आदि करने के बाद राधा-कृष्ण मंदिर जाकर दर्शन करें व पीले फूलों की माला अर्पण करें. इससे आपकी परेशानी कम होने की संभावना बन सकती है.

6-भगवान श्रीकृष्ण को पान का पत्ता भेंट करें और उसके बाद इस पत्ते पर रोली से ‘श्री’ मंत्र लिखकर तिजोरी में रख लें. इस उपाय से धन वृद्धि के योग बन सकते हैं.

दूध के उपाय से हो जायेगे मालामाल

जानिए क्यों करते है गणेशजी की पूजा दूर्वा के जोड़े से

ना करे शिवजी को नाराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -