हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को करें ये ख़ास उपाय
हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को करें ये ख़ास उपाय
Share:

हफ्ते में आने वाला मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी का रहता है इस दिन लोग हनुमान जी का व्रत रख ख़ास तरीके से पूजा करते है. इस दिन अगर हनुमान जी की सच्चे मन से पूजा की जाए तो वह आपकी हर मुराद पूरी करते है और वह कभी भी अपने भक्तों को निराश नहीं करते है. इसके अलावा भी अगर आप हर मंगलवार को हनुमान जी की अलग-अलग तरह से पूजा करते है तो आपके जीवन में हमेशा खुशहाली बनी रहती है और आपको कभी भी दुखों का सामना नहीं करना पड़ता है.

आज हम आपको बताएँगे हनुमान जी से जुडी कुछ ख़ास बातें और पूजा करने की खास विधि. सबसे पहले तो आप हर मंगलवार हनुमान जी के मंदिर जाना शुरू करें और प्रतिदिन मंदिर जाने का नियम बना ले. मंदिर में जाकर हनुमान जी को बनारसी पान चढ़ाएं. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान हनुमान जी की कृपा आप पर बनी रहती है और हमारे सभी बिगड़े काम बनने लगते है.

इसके अलावा आप हर मंगलवार पीपल के 11 पत्‍ते लें और उन्‍हें पानी से धोकर उन पर कुमकुम से राम नाम लिख दें इसके बाद इन पीपल के पत्तों को हनुमान जी के मंदिर में जाकर चढ़ा दे. ऐसा करने से आपके जीवन में आए सारे दुःख दूर हो जायेंगे और आपके घर में वापस खुशियां लौट आएंगी. मंगलवार के दिन आप लाल रंग के वस्त्र, कोई एक लाल रंग का फल और लाल रंग की मिठाई हनुमान जी को चढ़ाए ऐसा करने से आपकी जल्द ही हर मुराद पूरी हो जाएँगी.

ये भी पढ़े

शादी के समय मिले यह संकेत तो जल्द हो जाता है तलाक

आपके घर की सीढ़ियां तय करती है आपकी सफलता

104 साल बाद दिखेगा अद्भुत नजारा, इन राशियों पर पड़ेगा गहरा असर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -