भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा तोड़े जाने पर हंगामा, रांची में बंद का ऐलान
भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा तोड़े जाने पर हंगामा, रांची में बंद का ऐलान
Share:

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के कोकर क्षेत्र में भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद से यहां बवाल मचा हुआ है. आदिवासी संगठनों ने इस घटना पर आक्रोश जाहिर करते हुए प्रशासन से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. इसके लिए शनिवार को रांची बंद की घोषणा की गई है. हालांकि, दोपहर तक बंद का प्रभाव कम ही दिखा.

भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने वाले दोषियों पर तत्काल कार्रवाई के लिए शनिवार को रांची बंद की घोषणा की है. बंद का समर्थन जेएमएम सहित कई विपक्षी पार्टियों ने दिया है. वहीं, सीएम रघुवर दास ने मुर्ति की तुरंत मरम्मत के लिए आदेश जारी किया है. बंद को लेकर रांची में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. शनिवार सुबह को ही रांची के सभी क्षेत्रों में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए है. अल्बर्ट एक्का चौक, कचहरी रोड, लालपुर, कांटाटोली इन तमाम इलाकों पर पर जेएमएम समर्थक सड़क पर उतर गए हैं.

सैकड़ों बंद समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सभी को मोरहाबादी स्तिथ कैंप में ले जाया गया है. हालांकि, बंद का असर ज्यादा नहीं दिख रहा है. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के कारण बंद समर्थकों को हंगामा नहीं करने दिया जा रहा है. वहीं, सुबह में आवागमन सड़क पर सुचारु रूप से चल रहा था. रांची के अन्य भागों में भी हालात सामान्य बने हुए हैं. हालांकि, कुछ क्षेत्रों में बंद समर्थकों ने हंगामा किया है. लेकिन पुलिस ने भारी तादाद में बंद समर्थकों को हिरासत में ले लिया है.

गडकरी ने किया कृषि क्षेत्र और पिछड़े इलाकों के विकास के लिए काम करने का आग्रह

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने दिए एटीएम की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

दो साल के न्यूनतम स्तर तक पहुंची थोक मूल्य पर आधारित मुद्रास्फीति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -