सोशल साइट पर फर्जी अकाउंट बना कर लुटे लाखों
सोशल साइट पर फर्जी अकाउंट बना कर लुटे लाखों
Share:

दिल्ली: सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट और ठगी के मामले नए नहीं है. ऐसे ही एक मामले में एक सुंदर महिला की तस्वीर का इस्तेमाल कर आकाश चौधरी (34) नामक कॉमर्स ग्रैजुएट ने लोगों को लाखों का चुना लगा दिया. आकाश के फर्जी अकाउंट पर करीब 10 लाख फॉलोअर्स हैं. वह अपने अकाउंट पर सूज, वॉच, सनग्लासेस, कपड़े और कैब सर्विस का प्रमोशन करने के लिए कंपनियों से हर महीने पैसे लेता था.

डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि लाजपत नगर में रहने वाली महिला ने शिकायत दी कि एक फर्जी अकाउंट पर उनकी फोटो का इस्तेमाल हो रहा है. उनके अकाउंट से फोटोज उठाकर फर्जी अकाउंट में इस्तेमाल की गईं. कई ब्रैंड के प्रमोशन में भी उनकी फोटो का इस्तेमाल किया गया. तफ्तीश के दौरान महिला ने पुलिस को बताया कि उनकी फोटो इस्तेमाल करके फर्जी अकाउंट खोलने वाला शख्स उन पर और फोटो उपलब्ध कराने का दबाव बना रहा है. 

पुलिस गुड़गांव सेक्टर 55 में आकाश चौधरी तक पहुंच गई, जो मीट शॉप चलाता है. उसके मोबाइल और लैपटॉप की बारीकी से जांच की गई तो उसने गुनाह कबूल लिया. पूछताछ में खुलासा हुआ कि वो पुरुषों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था. यंग लड़की की तरफ से रिक्वेस्ट देखकर हर कोई स्वीकार कर लेता था. चैटिंग के बाद जब कोई शख्स मिलने की ख्वाहिश जाहिर करता था तो वह उनसे अपने ई-वॉलेट अकाउंट में पैसे जमा कराने के लिए कहता. पैसे जमा होते ही वह उसे दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर रकम निकाल लेता था. इस तरह से 10-12 लोगों को वह चूना लगा चुका था. पुलिस मामले कि जांच कर रही है.      

कठुआ: आरोपी ने किये हैरतअंगेज खुलासें

दिव्यांगों और बुजुर्गो के लिए सरकार की नहीं पहल

पत्नी के इस कदम से दुखी पति ने की ख़ुदकुशी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -