इन तरीकों से भी घटा सकते हैं अपना वजन
इन तरीकों से भी घटा सकते हैं अपना वजन
Share:

वैज्ञानिकों के लिए नाश्ते और वजन कम करने के बीच एक स्पष्ट लिंक साबित करना मुश्किल है. कुछ अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग सुबह नाश्ता करते हैं उससे उन्हें वजन कम करने में मदद मिलती है जबकि कुछ लोगों का कहना है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यदि आप नाश्ता नहीं करते हैं तो यह तह है कि आप दोपहर के भोजन के समय काफी भूखा महसूस करते हैं और ऐसे में चीज़बर्गर के ऊपर यह सलाद चुनना काफी कठिन हो जाता है। इसके अलावा, यदि आप शुरुआती समय में ऊर्जा प्राप्त करते हैं, तो आपके पास दिन के दौरान इसे जलाने के लिए अधिक समय होता है.

जितना हो सके पैदल चलने की कोशिश कीजिये। लिफ्ट या एस्केलेटर के बजाय सीढ़ियों से आना जाना चाहिए। अपने दोपहर का भोजन अपने साथ ले जाना चाहिए। इससे एक तो आप स्वस्थ भोजन करते हैं और दूसरा आपको खाने के लिए किसी होटल या फिर वन के लाइन में खड़ा होकर पाना वक्त बर्बाद नहीं करना पड़ेगा और ऐसा करने से आपके पास वाक या जिम के लिए भी समय निकालना आसान होगा।

हमेशा रात का खाना अपनी फेमिली के साथ बैठकर खाना चाहिए। इससे आपके खाने के बीच में अपनी फेमिली से बातचीत करेंगे और इसी कारण आप धीरे खाना खायेगें जिस कारण आप काफी कम खायेगें और इसका असर सीधे आपके वजन पर भी पड़ेगा साथ साथ फेमिली बॉन्डिंग भी काफी मजबूत हो जायेगी।

दूध की चाय बढ़ा सकती है आपका वजन

स्वस्थ रहना है तो खाने से पहले करे सलाद का सेवन

क्या रनिंग करने के बाद भी नहीं हो रहा आपका वजन कम, जानिए कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -