इस गणतंत्र दिवस पर दिखें फैशनेबल
इस गणतंत्र दिवस पर दिखें फैशनेबल
Share:

खुद को मौकों के अनुसार ग्रूम करने के लिए यूं तो आपने अपने मेकअप में कई शेड्स को अपनाया होगा लेकिन क्या आपने तिरंगे के ट्राई कलर्स यानि केसरिया, सफेद व हरे रंग को एकसाथ अपनाया है। अगर नहीं तो इन्हें एप्लाई करने का खास अवसर यानि गणतंत्र दिवस आज है। तो कैसे अपनाएं अपने मेकअप में इन ट्राई कलर्स को, जानते हैं।

• इस दिन अपने मेकअप में देशभक्ति का टच डालें। मेकअप शुरू करने से पहले फेस को ग्लो देने के लिए नॉरीशिंग फेस पैक लगाएं। ट्राई कलर्स को फेस पैक के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए गाजर, खीरा व नारियल को कस लें और उसे दही में मिलाकर चेहरे पर लगाएं। ट्राई कलर्स को माथे पर सजाने के लिए इन तीन कलर्स के छोटे-छोटे डॉट्स को बिंदी की तरह लगाएं। हल्के से ड्रैमेटिक लुक के लिए आंखों पर ग्रीन आईशैडो और माथे पर वाइट बिंदी लगाएं।

• वॉटरलाइन पर वाइट शेड और अपरलिड पर ब्लैक लाइनर लगाएं या फिर इनर कॉर्नर पर ऑरेंज व ऑउटर कॉर्नर पर ग्रीन शेड लगाकर डबल इफैक्ट क्रीएट करें। लैशिज़ पर वॉल्यूम क्रीएट करने के लिए उन पर ट्रांस्परेंट मस्कारा के कोट्स लगाएं।

• लिप्स को क्लासिक मैट लुक दें। इसके लिए आप बबलगम पिंक, अर्दी ब्राउन जैसे शेड्स इस्तेमाल करें। आप चाहें तो कोरल शेड के ग्लॉस से भी लिप्स सील कर सकती हैं। ये आपके आई-मेकअप को बेहद खूबसूरती के साथ कांप्लिमेंट करेंगे और मेकअप को सिंपल और सटल रखेंगे।

• चीक्स मेकअप को थीम से मैच करने के लिए आप सॉफ्ट कोरल ब्लशर से चीकबोंस को हाइलाइट कर सकती हैं। मौसम सर्द हवाओं का है, ऐसे में केवल क्रीम बेस्ड ब्लशऑन ही इस्तेमाल करें।

• लुक को फाइनल टच देने में एक्सेसरीज काफी हेल्पफुल होती है। इस खास दिन पर आप सिंपल ऑउटफिट्स जैसे वाइट कलर की कुर्ती या साड़ी के साथ ट्राई कलर की बैंगल्स, ईयररिंग्स और नेकपीस कैरी कर सकती हैं। या फिर स्टोल्स, हैंडबैग व ब्रोच के साथ भी इस ट्राई कलर लुक को अपना सकती हैं।

• फंकी लुक चाहती हैं तो बालों में भी ट्राई कलर्स की झलक दिखला सकती हैं। या फिर कलरफुल हेयर चॉक्स के जरिए भी बालों में टेम्परेरी लुक क्रीएट कर सकती हैं। वैसे ग्रीन शेड केवल इस दिन ही नहीं बल्कि इस पूरे साल बालों में इन रहेगा। आप चाहें तो मार्केट में उपलब्ध ट्राई कलर्स की ग्लिटरी चॉक्स या हेयर एक्सटेंशन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इस लुक को फ्लॉन्ट करने के लिए आप बालों को ओपन भी छोड़ सकती हैं या फिर ट्रेंड के मुताबिक ब्रेडस जैसे फिशटेल आदि के रूप में टाई भी कर सकती हैं।

• ऑउटफिट के तौर पर देशभक्ति की फील लाने के लिए वाइट टीशर्ट व ब्लू डेनिम के साथ ट्राई कलर का दुपट्टा या स्टोल गले में ओढ़ और पैरों में कोल्हापुरी चप्पल पहन सकती हैं। वैसे एथनिक लुक को बनाएं रखने के लिए आप वाइट चूढ़ीदार के साथ खादी की कुर्ती या डेनिम के साथ शार्ट खादी कुर्ता कैरी कर सकती हैं।

नेपाल के विदेश मंत्री से मिले राजनाथ सिंह, कहा- दोनों देशों के बीच असीम संभावनाएं

वैक्सीन पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाए सवाल, कहा- उचित प्रक्रिया के बिना दी गई अनुमति

केरल: तिरुवनंतपुरम में फोकस करेगा त्रावणकोर हेरिटेज टूरिज्म मिशन Phase- I

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -