इस तरह के बैली फैट पर दे ध्यान, साथ ही इन्हे कम करने के लिए अपनाएं ये उपाय

इस तरह के बैली फैट पर दे ध्यान, साथ ही इन्हे कम करने के लिए अपनाएं ये उपाय

बैली फैट से महिलाएं ही नहीं पुरुष भी समस्यां में रहते हैं तथा वक़्त रहते ध्यान न देने पर ये न केवल आपके शरीर का शेप खराब करती है बल्कि हेल्थ संबंधी कई समस्याओं का भी कारण बनता जाता है। तो सबसे पहले आवश्यक है ये जानना कि बैली फैट बने रहने का कारण क्या है फिर आवश्यक है इसे कम करने के उपायों पर ध्यान देना। 

एल्कोहल बैली- इस प्रकार के बैली फैट का शिकार अधिकतर पुरूष होते हैं। बियर, वाइन अथवा इस प्रकार की ड्रिंक्स में कैलोरीज की मात्रा काफी अधिक होती हैं तथा ये बॉडी के निचले भाग को प्रभावित करती हैं। इतना ही नहीं ये शरीर में कोलेस्ट्रॉल भी बढ़ती है। जिसे कम करने में काफी अधिक समय लग जाता है। वही इस प्रकार के बैली फैट को कम करने के लिए पूरी प्रकार से एल्कोहल का सेवन बंद करना पड़ेगा। साथ ही डाइट में लो कैलोरी वाली चीज़ों को सम्मिलित करें।

पोस्ट प्रेग्नेंसी बैली- प्रेग्नेंसी के आरम्भ में मां तथा बच्चे दोनों का स्वास्थ्य अच्छा रहे इसके लिए आहार पर बहुत जोर दिया जाता है। जो उस समय आवश्यक भी होता है किन्तु इससे वजन भी बढ़ता है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता तथा डिलिवरी के पश्चात् ये फैट पेट के निचले भाग पर सबसे अधिक नजर आता है। वही ऐसे में जंगल में मॉर्निंग वॉक करती अकेली महिलाएक्सरसाइज तथा योगा पर जोर दें। साथ ही डिलीवरी के पश्चात् भी आपको खानपान पर बहुत ध्यान देना होता है। ऐसे में फैटी के बजाय हेल्दी चीज़ें खाएं। इसके साथ ही इन उपायों को अपनाने से आपको राहत मिलेगी।

ग्लोइंग और खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू उपायजानिए, क्या है डायबिटीज होने के लक्षण

ब्लड प्रेशर लॉ होने पर अपनाएं ये उपाय, मिलेगी राहत

एक कंपनी ने भांग से बनाई कोरोना की दवा, साथ ही किया ये दावा