27 जुलाई को होगा सबसे लम्बा खग्रास चंद्रग्रहण
27 जुलाई को होगा सबसे लम्बा खग्रास चंद्रग्रहण
Share:

ग्रह नक्षत्रो के चलते ग्रहण भी होते हैं. कभी चंद्र ग्रहण होता है और कभी सूर्य ग्रहण. आम तौर पर इन्हें देखना बुरा माना जाता है. कई लोग इसे देखने से बचते हैं ताकि कोई अशुभ न हो जाये. वैसे ही जुलाई के महीने में दूसरा चंद्र ग्रहण पड़ने वाला है. इसे खग्रास चंद्रग्रहण कहा जा रहा है जो पुरे देश में दिखाई देगा. तो चलिए जानते हैं क्या  होगा उस दिन और इसे देखने के क्या फायदे और नुकसान हो सकते हैं.

बताया जा रहा है साल का दूसरा चंद्रग्रहण जिसे खग्रास कहा जा रहा है वो 27 जुलाई को देखने को मिलेगा जिसे पूरे देश के लोग देख सकते हैं. ज्योतिष के अनुसार चंद्रग्रहण अशुभ योग में होगा जिसे देखने से कई लोगों को प्रभावित होना पड़ सकता है. इसके लिए आपको भी सावधान होना होगा. आषाढ़ पूर्णिमा की रात खग्रास चंद्रग्रहण होगा जो 27 व 28 जुलाई को 3 घंटे 55 मिनट का होगा. इस पर ज्योतिष ने बताया है ग्रह गोचर के अनुसार इसके अलग अलग प्रभाव देखने को मिलेंगे.

ज्योतिषाचार्य ने बताया कि मकर राशि के साथ चन्द्रमा का प्रभाव हो सकता है जो समसप्तक दृष्टि संबंध होगा. इसके अलावा आपको बता दें, मिथुन, तुला, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए यह ग्रहण अशुभ हो सकता है बेहतर होगा आप उस दौरान बाहर ना निकलें. मेष, सिंह, वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए यह ग्रहण सामान्य रहेगा और वृष, कर्क, कन्या और धनु राशि वालों के लिए शुभ रहेगा है. इस चंद्रग्रहण को देखे जरूर लेकिन कुछ सावधानियां आपको बरतनी होगी.

जानिए मेहँदी लगाने के महत्व

जानिए कब शुरू हो रहा श्रावण मास, कितने होंगे सोमवार

घर में ये बदलाव दिलाते है कर्ज से मुक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -