ये हैं दुनिया की सबसे लंबी कार जिस पर लैंड होता है हेलीकॉप्टर
ये हैं दुनिया की सबसे लंबी कार जिस पर लैंड होता है हेलीकॉप्टर
Share:

क्या आपने कभी चलता फिरता हेलीपैड़ देखा है अगर नही तो हम आपको एक ऐसा हेली पैड दिखाएगें जो आसानी से एक जगह से दूसरी जगह तक जाता है वो भी बिना की किसी परेशानी के। आज हम आपको बता दें की दुनिया की सबसे लंबी कार पर हेलीकॉप्टर लैंड कर सकता है। आइए आपको बताते हैं कौन सी है वो कार और क्या है उसकी कीमत यह कार की दुनिया की सबसे लंबी कार है। इस कार की कीमत 27.1 करोड़ रुपए है। 

'द अमेरिकन ड्रीम' सिर्फ कार का नाम ही नही है बल्कि द अमेरिकन ड्रीम दुनिया की सबसे लंबी लिमोजिन कार है। इस अनोखी कार को अमरीका के जाने माने कार डिजाइनर जे ओरबर्ग ने कस्टमाइज किया है। इस लिमोजिन कार की लंबाई 100 मीटर है और इसमें 26 टायर लगे हुए है। इस कार की खास बात ये है कि इसमें स्वीमिंग पूल, बिग साइज का बेड और हेलीपैड भी मौजूद है। यह कार इंटीरियर किसी शानदार होटल से कम नहीं है। आप भी मर्सडीज से लेकर हमर तक की महंगी गाडिय़ों की लिमोजिन कार बनवा सकते है।
 
क्या है लिमोजिन कार ? सबसे पहले जानकारी के लिए आपको बता दें कि लिमोजिन की किसी भी कार का कोई ब्रांड नहीं है बल्कि कारों की क्लास होती है। इर प्रकार की कारें सिर्फ ऑर्डर पर ही बनाई जाती है। इसे पूरी तरह से कस्टमर की आवश्यकता के अनुसार डिजाइन किया जाता है। इसमें कस्टमाइज्ड इंटीरियर भी होता है जिसे आप अपने हिसाब से चेंज भी करवा सकते हैं। इस कार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस कार को ब्रांड के हिसाब से नहीं, बल्कि लग्जरी के हिसाब से कस्टमाइज किया जाता है। कार का पार्टीशन इस तरह तैयार करते है कि ड्राइवर और पैसेंजर दोनों एक ही कार में रहने के बाद भी अलग-अलग होते हैं।

WagonR का लिमिटेड एडिशन VXI+ भारत में लांच

आप अगर खरीदना चाहते ऑटोमेटिक कार है, तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -