लंबी दाढ़ी रखने से उसे स्कूल में नहीं मिला प्रवेश
लंबी दाढ़ी रखने से उसे स्कूल में नहीं मिला प्रवेश
Share:

मऊ ​: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के एक स्कूल में एक मुस्लिम छात्र को इसलिए एडमिशन नहीं मिला क्योंकि उसने लम्बी दाढ़ी रखी हुई थी. मऊ के खीरीबाग इलाके के छात्र मोहम्मद आरिफ का आरोप है कि लम्बी दाढ़ी रखने के कारण उसे अमृत स्कूल ने एडमिशन नहीं दिया. मो. आरिफ के अनुसार 10 वीं की परीक्षा पास करने के बाद 11 वीं में प्रवेश लेने के लिए जब वह अमृत स्कूल गया तो एडमिशन फार्म लेते समय उसे कहा गया कि यहां लम्बी दाढ़ी नहीं चलेगी.

बाद में जब आरिफ ने प्रवेश परीक्षा दी तो उसमें फेल कर दिया गया. आरिफ को लगा दाढ़ी की वजह से उसे स्कूल में एडमिशन नहीं मिला. इस शक के कारण उसने स्कूल प्रशासन से कॉपी दिखाने की मांग की, तो इंकार कर दिया गया. इसकी शिकायत आरिफ ने डीएम को कर दी.

शिकायत के समाधान के लिए डीएम ने आरिफ और स्कूल मैनेजर को बुलाकर बात की. मैनेजर ने कहा परीक्षा के बाद कॉपी को जला दिया जाता है इसलिए कॉपी को नहीं दिखाया जा सकता. मामले की गम्भीरता को देख डीएम ने डीआईओएस से दो दिन में रिपोर्ट मांगी है. उधर,डीआईओएस विनोद रॉय ने बताया कि मामले की जाँच शुरू हो गई है. स्कूल प्रश्न को आरिफ का दुबारा टेस्ट लेने को कहा गया है. टेस्ट रिजल्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -