लम्बे झुमके लटका देते हैं आपके कान, जानें इसका इलाज
लम्बे झुमके लटका देते हैं आपके कान, जानें इसका इलाज
Share:

भारी और लटकने वाले झुमके फैशनेबल लग सकते हैं, लेकिन ये आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. लंबे झुमके आपको अच्छे तो लगते हैं पर इन्हें ज्यादा समय तक न पहने. लेकिन लंबे समय तक इन्हें पहनने से आपके कानों के इयरलोब को नुकसान हो सकता है. लगातार भारी झुमके पहनने से आपके कानों के छिद्र चौड़े हो सकते हैं और लटक सकते हैं. इसके कारण आप कोई और झुमके नहीं पहन पाती. आपको बता दें कि इयरलोब सॉफ्ट टिश्यू से बने होते हैं और लंबे समय तक अधिक वजन के झुमके पहनने से  काम ख़राब कर देते हैं.  

प्रारंभिक अवस्था में इसका एकमात्र इलाज यह है कि कुछ दिनों तक इन्हें आराम दिया जाए यानि आप झुमके ना पहनें. अगर पिर्सिंग बहुत अधिक फैले नहीं है, तो आप कुछ दिन भारी झुमके पहनने से ब्रेक ले सकते हैं. अगर छिद्र अधिक बड़े हो गए हैं, तो सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है. जानते हैं इसके बारे में एक्सपर्ट्स क्या कहते हैं. 

डैमेज या लटकने वाले इयरलोब को लोकल एनेस्थेसिया के मदद से अत्यधिक टिशु का बनाने में मदद करता है और  उसको मरम्मत करके उचित संरचनात्मक आकार देने में सहायता करता है. इयरलोब बहुत ही विज़िबल स्ट्रक्चर है, कॉसम्सिस बहुत महत्वपूर्ण है और इसलिए कम से कम निशान के साथ इसकी मरम्मत की जरूरत होती है. किसी भी तरह का निशान तीन महीने के भीतर कम हो जाता है

इयरलोब की मरम्मत को लोब-पेटी भी कहा जाता है और यह कॉस्मेटिक सर्जरी है. यह केवल एक दिन की प्रक्रिया है और व्यक्ति दो घंटे के बाद घर जा सकता है. बेहतर रिजल्ट के लिए इयरलोब को किसी भी दिखने वाले छिद्र के बिना मरम्मत की जाती है और सही होने के लिए छोड़ दिया जाता है. इयरलोब में तीन महीने के बाद छेद किये जाते हैं. इसके अलावा इस बात का ध्यान रखें कि इस प्रक्रिया के बाद भारी झुमके पहनने से बचें.

इस बार त्योहारों पर पहनें लाइट वेट पेपर ज्वेलरी, ऐसे बना सकते हैं घर पर

लौट आया 90s का फैशन, हुप्स Earrings एक बार फिर कर रहे ट्रेंड

पार्टीज में 9 लाख के Earrings पहनती हैं देसी गर्ल.. देखें क्या है खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -