लोन मोरेटोरियम: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 18 नवंबर तक स्थगित
लोन मोरेटोरियम: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 18 नवंबर तक स्थगित
Share:

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी अदालत ने बैंकों के लोन मोरेटोरियम मामले की सुनवाई 18 नवंबर तक के लिए टाल दी है। जस्टिस अशोक भूषण के नेतृत्व वाली खंडपीठ के सामने मामले की सुनवाई गुरुवार को जैसे ही आरंभ हुई, याचिकाकर्ता ने इस दिशा में सरकार द्वारा कदम उठाए जाने की प्रशंसा की। याचिकाकर्ता ने ब्याज पर ब्याज से छूट के लिए वित्त मंत्रालय, रिजर्व बैंक और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता का आभार जताया है।

केंद्र की तरफ से पेश हो रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल वेंकटरमण ने खंडपीठ से कहा कि मेहता सेंट्रल विस्टा परियोजना से जुड़े मामले की सुनवाई में व्यस्त हैं, इसलिए सुनवाई को स्थगित कर दिया जाए। इसी बीच बिजली सेक्टर की कंपनियों की तरफ से पेश हो रहे वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पूरा विद्युत सेक्टर परेशानियों से जूझ रहा है। जबकि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने कहा कि गैर निष्पादित संपत्तियों (NPA) के ऐलान पर प्रतिबंध के कारण उसे बहुत दिक्कत हो रही है।

इस पर अदालत ने कहा कि RBI इस बिंदु पर अगली सुनवाई में अपना पक्ष रख सकता है। इसी बीच वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे भी कुछ दलील देते सुने गए, किन्तु तब तक खंडपीठ ने सुनवाई 18 नवंबर तक के लिए टाल दी।

लोन मोरेटोरियम: बैंकों ने लौटाना शुरू की चक्रवृद्धि ब्याज की राशी

वीडियोकॉन केस में ईडी का बड़ा कदम, चंदा कोचर और उनके पति के खिलाफ दर्ज हुई चार्जशीट

अंडे की कीमतों में आई भारी गिरावट, 20 प्रतिशत तक लुढ़के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -