लंदन के सिख हुए हिंसक, 20 गिरफ्तार
लंदन के सिख हुए हिंसक, 20 गिरफ्तार
Share:

लंदन: लंदन के भारतीय उच्च आयोग के दफ्तर के सामने हो रहा प्रदर्शन हिंसक हो जाने से 20 सीखो को गिरफ़्तारी देना पड़ी. पंजाब में सीखो पर हो रही पुलिस की कथित यातना के खिलाफ 'सिख लाइफ मैटर्स'  समूह के सेकड़ो प्रदर्शनकरियो ने इस प्रदर्शन में हिसा लिया. प्रदर्शन सुनियोजित और शांतिपूर्ण था पर छोटे से सिख समूह के उग्र हो जाने से लंदन की मेट्रोपोलिटन पुलिस को ये कार्यवाही करनी पड़ी. सिख समूह के उग्र हो जाने से एक पुलिस अधिकारी को सर में चोट लगी और उसे अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. 

पुलिस का कहना है की इतनी ज़्यादा संख्या में सीखो के जमा होने से पर्यवाहन बाधित हुआ और आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा. बातचीत करने पर भी प्रदर्शन शांत नहीं हुआ. घटना स्थल पर मौजूद सिख पीए प्रवक्ता ने बताया की यहाँ प्रदर्शन भारत में हो रहे पुलिस के अन्ये के खिलाफ है. इस प्रदर्शन का लक्ष्य जागरूकता फैलाने के लिए है. इस प्रदर्शन से पंजाब में रहने वाले सीखो को यह संकेत जाएगा की पुरे विश्व के सिख न्याय की लड़ाई में उनके साथ है.

सीखो की पवित्र पुस्तक गुरु ग्रन्थ साहिब का कथित तिरस्कार में पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन और दो युवको की हत्या के विरोध में बुलाए गए आहूत बंद के समर्थन में लंदन में प्रदर्शन किया गया. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -