पीरियड्स के खून से दिया बच्चे को जन्म
पीरियड्स के खून से दिया बच्चे को जन्म
Share:

एक माँ ही है जो अपने बच्चे को समझ सकती है और माँ बनने का सुख वो सुख होता है जो दुनिया में सभी को नसीब नहीं होता. अक्सर ही तो नहीं कहेंगे लेकिन हाँ, कभी कभी कुछ महिलाएं माँ बनने में असमर्थ होती है और इस वजह से वह खुद से ही काफी नाराज रहती हैं. माँ बनने की बात की जाए तो यह संभावना सबसे अधिक तब होती है जब उसका मासिक धर्म पूरा हुए 11 दिन हो गए हों. महिला के गर्भवती होने की सबसे ज्यादा संभावना मासिक धर्म के बाद 11वें से 21वें दिन के बीच होती है. इस दौरान अगर संबंध बनाए जाएं, तो गर्भधारण की संभावना बढ़ जाती है, क्योंकि इस दौरान ओवेल्यूशन होता है.

 

मासिक धर्म के दौरान निकलने वाले खून से एक महिला ने अपने बच्चे को जन्म दिया है. हैरान होने वाली बात नहीं है दरअसल, हम जिस महिला की बात कर रहे हैं वह एक आर्टिस्ट है और उन्होंने मासिक धर्म के दौरान निकलने वाले खून से एक कैनवास पर बच्चे की तस्वीर को उकेरा है जो बहुत ही शानदार लग रही है. जिस आर्टिस्ट की हम बात कर रहे हैं उनका नाम टिमी पाली है.

टिमी पाली ने महिलाओं के मातृत्व को दर्शाने के लिए कैनवास पर बच्चे के जन्म का चित्रण कर दिया, जो बहुत ही शानदार है. जब टिमी पाली से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनका फॉक्स खून पर नहीं बल्कि मासिक धर्म के द्वारा किए गए उस काम पर है जो एक पुरुष को पिता बनने का, एक लड़की को माँ बनने का, एक परिवार के वंश को आए बढ़ने का हक़ देता है.

LPG सिलिंडर के इन नम्बरों में छुपी है गहरी बात

World Drug Day: प्राकृतिक उपायों को अपनाकर छोड़ा जा सकता है नशा

'First Dancing Girl' को समर्पित किया गूगल ने डूडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -