विजय माल्या को भारत लाने पर सुनवाई आज
विजय माल्या को भारत लाने पर सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली:देश को करोड़ों का चुना लगा कर विदेश भाग चुके विजय माल्या को देश में वापस लाने का प्रयास जारी है इसके प्रत्यर्पण संधि का सहारा लिया जा रहा है जिसको लेकर ब्रिटेन की अदालत में मामला चल रही है  जिसकी सुनवाई आज सुबह लंदन की वेस्टमिनिस्टर कोर्ट में होगी. वहीं भारत सरकार की तरफ से मुंबई का आर्थर रोड जेल में कैदियों के लिए सुविधाओं पर एक स्पष्टीकरण अदालत में पेश किया जाना है.

वहीं 14 दिसंबर को हुई पिछली सुनवाई में माल्या की दलील पर मुंबई की आर्थर रोड जेल के बारे में उपलब्ध सुविधाओं पर जवाब मांगा था, जहाँ प्रत्यर्पित किया जाने का बाद उसे रखा जाना है. गौरतलब है कि 9000 करोड़ रुपए की वित्तीय अनियमितता और कर चोरी मामले में भगोड़े करार उद्योगपति विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारत की दरख्वास्त पर 4 दिसंबर से सुनवाई चल रही है.

बता दें कि भारत की अर्जी पर दो बार गिरफ्तार हो चुके विजय माल्या 6.5 लाख पौंड के जमानत बांड पर फिलहार बाहर हैं. भारत ने फरवरी 2017 में ब्रिटेन सरकार से इस भगोड़े उद्योगपति का प्रत्यर्पण का आग्रह किया था. किंगफिशर एअरलाइन की देनदारियों और विभिन्न बैंकों के उधार समेत करीब 9000 करोड़ रुपये के कर्ज को लेकर दाखिल अदालती मामलों में वांछित माल्या मार्च 2016 में ब्रिटेन चले गए थे.

विजय माल्या पर दिल्ली कोर्ट का बड़ा फैसला

CBI की लापरवाही से विजय माल्या का केस पड़ा कमजोर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -