गैटविक हवाई अड्डे पर फंसे हैं हजारों लोग, लाखों ने रद्द कराई यात्रा
गैटविक हवाई अड्डे पर फंसे हैं हजारों लोग, लाखों ने रद्द कराई यात्रा
Share:

ब्रिटेन के गैटविक हवाईअड्डे पर शुक्रवार को भी हजारों लोग फंसे हुए हैं. क्रिसमस की छुट्टियों के वक्त हवाईअड्डे पर ड्रोन मंडराते देखे जाने के बाद पैदा हुए  संकट से निपटने के लिए सेना को बुलाया गया है. हवाईअड्डे पर विमानों का परिचालन बहाल होने पर ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ने बताया कि इस घटना के आतंकवाद से संबंध होने के कोई सबूत नहीं है. शुक्रवार देर रात एक बार फिर से ड्रोन मंडराते नजर आए जिसके चलते विमानों का परिचालन रोका गया. 

लाखों यात्रियों रद्द कराई यात्रा 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार रात तक करीब 120,000 लोगों ने अपनी यात्रा रद्द कराई. गैटविक अधिकारियों कि माने तो शुक्रवार को 765 विमानों के प्रस्थान करने और यहां पहुंचने का कार्यक्रम है. गैटविक के चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी ने कहा पुलिस को अभी तक ड्रोन चलाने वाले का पता नहीं चला है. पुलिस ने कहा कि ऐसी संभावना है कि वे पर्यावरण कार्यकर्ता हैं. साथ ही उनकी माने तो सरकार और सेना की ओर से उठाए गए अतिरिक्त गंभीर कदमों ने उनमें हवाईअड्डे को फिर से खोलने का भरोसा कायम किया.

प्राप्त खबरों के अनुसार हवाईअड्डे के शनिवार तक ‘सामान्य’ परिचालन की उम्मीद है. ब्रिटेन के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बताया कि विषम परिस्थितियों के कारण यात्री मुआवजा पाने के पात्र नहीं हैं. बता दे ड्रोन और एक विमान के बीच टक्कर होने की आशंका के चलते अधिकारियों को गैटविक हवाईअड्डे पर सभी उड़ानों का परिचालन रोकना पड़ा था। यह यात्रियों की संख्या के लिहाज से ब्रिटेन का दूसरा सबसे व्यस्त हवाईअड्डा है

नीदरलैंड में चलाइये साईकिल और पाइये टैक्स में छूट

अमेरिका ने पाकिस्तान को फिर चेताया, कहा आतंकियों को सरकारी समर्थन बर्दास्त नहीं

टीवी पर जलवा बिखेरने आ रही है अक्षरा-खेसारी की जोड़ी, हीरो नंबर 1 का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -