इंसानी अंग का अचार बेचता है ये आदमी, कीमत है लाखों में
इंसानी अंग का अचार बेचता है ये आदमी, कीमत है लाखों में
Share:

आज तक आपने भी आम, नींबू, मिर्च, गाजर, मूली और आंवले जैसे और भी कई अचार देखे होंगे या फिर उनके बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी इंसान के अचार के बारे में सुना है. नहीं ना... आपको इस बारे में सुनकर थोड़ी तो हैरानी जरूर हुई ही होगी ना लेकिन हम आपको बता दें कि लंदन के एसेक्स में एक ऐसी दुकान है, जहां इंसानी अंगों का अचार बिकता है. जी हां... ये दूकान अंदर से किसी खौफनाक जगह से कम नहीं है.

इस दुकान के अंदर ऐसी-ऐसी खौफनाक चीजें रखी हुई हैं कि कोई भी वहां जाने से पहले 10 बार सोचता है. इस दुकान के अंदर हाथ-पैर, खोपड़ी, बाल, नाखून, जानवरों की खोपड़ी, उनके अवशेष और कई डरावनी और अजीबोगरीब चीजें डिब्बों में बंद रखी हुई है. इस दुकान है नाम है 'क्यूरोसिटीज फ्रॉम द फिफ्थ कॉर्नर' जिसके मालिक का नाम हैनरी स्क्रैग है.इस दुकान में एक आदमी का कटा हुआ हाथ, महिलाओं के गर्भ, ओवरी (अंडाशय) और इतना ही नहीं बल्कि यहां तो नवजात बच्चे का शव भी रखा है.

इस बारे में हैनरी का कहना है कि, 'मैं समझता हूं कि कुछ लोग इन्हें खरीदना पसंद नहीं करते हैं या इन्हें बेचने को लेकर मुझे गलत मानते हैं क्योंकि एक समाज के रूप में हम आमतौर पर अन्य संस्कृतियों की परंपराओं के बारे में नहीं जानते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि बहुत सी चीजों को लोग कभी नहीं देख पाते हैं. ऐसे में लोग इस शॉप में आकर अपने शरीर से जुड़ी बहुत सी चीजों को देख सकते हैं और पसंद आने पर उन्हें खरीद भी सकते हैं.'

आपको बता दें हैनरी को अपनी शॉप खोलने के लिए मेडिकल बोर्ड से भी अनुमति ली है. इस बारे में हैनरी बताते हैं कि वो अपने शॉप में इंसानी अंगों से लेकर जानवरों के अंग और ऐसी ही सैकड़ों अजीबोगरीब चीजें रखते हैं, जिनकी कीमत 10 यूरो से लेकर 2650 यूरो यानी 900 रुपये से लेकर 2.5 लाख रुपये तक है. हालांकि हैनरी इस काम के लिए लावारिश लाश या फिर डोनेट की गई बॉडी का ही इस्तेमाल करते हैं. सबसे पहले वो इन अंगो को फॉर्मलडिहाइड में डुबाते हैं ताकि इससे मांस ख़राब ना हो. इसके बाद वो उन्हें अल्कोहल में डुबा देते हैं.

लाखों की नौकरी छोड़कर महिला अघोरी बनी ये महिला, शमशान में करती है पूजा

शादी के मंडप में दूल्हे की हुई ऐसी हालत तो घबराई दुल्हन ने शादी से किया इंकार

इस अजीब बीमारी से ग्रसित है ये लड़की, ड्रायर बिना नहीं जाती बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -