लंदन संसद हमले में पकड़े गए 7 लोगों को छोड़ा 2 से हो रही पूछताछ
लंदन संसद हमले में पकड़े गए 7 लोगों को छोड़ा 2 से हो रही पूछताछ
Share:

लंदन। ब्रिटेन में संसद पर आतंकी हमला किए जाने के मामले में 11 लोग पकड़े गए थे। गौरतलब है कि संसद पर हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। मैट्रोपोलिटन पुलिस ने कहा कि बर्मिंघम के 27 और 58 वर्ष के दो व्यक्ति आतंकी कानून के अंतर्गत पूछताछ हेतु पकड़े गए। हालांकि इस मामले में 7 लोगों को छोड़ दिया गया है और 2 से पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए इन लोगों में 32 वर्षीय महिला और पूर्वी लंदन में पकड़ी गई 39 वर्षीय महिला को छोड़ दिया गया इन्हें जमानत दे दी गई थी।

इन लोगों से अन्य हमलावरों को लेकर पूछताछ की गई। गौरतलब है कि जांच दल यह पता करने में लगे हैं कि खालिद मसूद ने वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर तेज रफ्तार से पदयात्रियों को कुचलने से पहले व्हाट्सएप का उपयोग किया था या नहीं किया था। सऊदी अरब सरकार द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है कि मसूद तीन बार सउदी अरब में रहता था।

इस व्यक्ति ने वहां पर अंग्रेजी सीखी थी। मसूद उन हमलावरों में शामिल था जिन लोगों ने ब्रिटिश संसद पर हमला किया था। दरअसल मसूद कार लेकर वेस्टमिंस्टर के पुल पर पहुंचा। जहां उसने मौजूद यात्रियों को रौंद दिया। इसके साथ ही कार की टक्कर से रैलिंग को प्रभावित किया और फिर संसदीय परिसर के पास मौजूद कांस्टेबल पर चाकू से हमला कर दिया। वह संसद के मैदानी क्षेत्र की ओर भागा था। हालांकि पुलिस ने उसे मार दिया था ।

बेल्ला थोर्ने फिर से हुई टॉपलेस

पहिये वाली लाॅरी पर बसा अस्थायी घर, 34 देशों की यात्रा कर भारत पहुंचे स्टीव

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -