लोकसभा स्पीकर जाएंगे सर्बिया, अंतर-संसदीय संघ की बैठक में लेंगे हिस्सा
लोकसभा स्पीकर जाएंगे सर्बिया, अंतर-संसदीय संघ की बैठक में लेंगे हिस्सा
Share:

नई दिल्लीः लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला अगले हफ्ते सर्बिया के दौरे पर रवाना होंगे। ओम बिरला सर्बिया के बेलग्रेड में आयोजित अंतर-संसदीय संघ की 141वीं बैठक में भारतीय संसदीय शिष्टमंडल का नेतृत्व करेंगे। बिरला 13 से 17 अक्तूबर तक दौरे में रहेंगे। शिष्टमंडल में डॉ.शशि थरूर, कनिमोझी करूणानिधि, वानसुक साइम, जुगल किशोर शर्मा, डॉ. भारतीबेन धीरूभाई श्याल, शोभा कारांदलाजे, राम कुमार वर्मा, सस्मित पात्रा, स्नेहलता श्रीवास्तव, महासचिव, लोक सभा, देश दीपक वर्मा, महासचिव, राज्य सभा और शिष्टमंडल के सचिव पी.सी.कौल, संयुक्त सचिव, लोक सभा शामिल हैं। यह शिष्टमंडल बैठक में भाग लेने के लिए 12 अक्तूबर, 2019 को रवाना होगा।

बैठक के दौरान लोक सभा अध्यक्ष अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का सुदृढ़ीकरण, संसदों की भूमिका और तंत्र तथा क्षेत्रीय सहयोग का योगदान जैसे मुख्य विषय पर 179 सदस्य देशों से आए पीठासीन अधिकारियों और सांसदों की प्रतिष्ठित सभा को संबोधित करेंगे। सामान्य चर्चा के समापन के पश्चात, बैठक एक घोषणा अंगीकृत करेगी। लोक सभा अध्यक्ष बैठक के दौरान आयोजित किए जाने वाले शासन संबंधी अध्यक्ष के संवाद के दौरान विकास और अर्थव्यवस्था विषय पर इस सभा को संबोधित करेंगे।

बैठक के दौरान भारतीय शिष्टमंडल के सदस्य अंतर-संसदीय संघ की स्थायी समितियों, शासी परिषद, महिला सांसद मंच, युवा सांसद मंच की विभिन्न बैठकों और महत्वपूर्ण विषयों पर पैनल चर्चाओं में भाग लेंगे। शिष्टमंडल के सदस्य इस अवसर पर आयोजित ब्रिक्स संबंधी संसदीय मंच की बैठकों और एशियाई संसदीय सभा (एपीए) की समन्वय बैठक में भी भाग लेंगे। लोक सभा और राज्य सभा के महासचिव, विभिन्न संसदों के महासचिवों के संघ (एएसजीपी) की बैठकों में भाग लेंगे। 

सीएम फडणवीस ने सुनी PMC बैंक के पीड़ितों की समस्या, कहा- पीएम मोदी से करूँगा चर्चा

CIC सम्मेलन में पहुंचे अमित शाह, कहा- लोकतंत्र की यात्रा में मील का पत्थर है RTI एक्ट

शरद पवार बोले, 80 साल का हो चुका हूँ, लेकिन एनर्जी लेवल अब भी 30 साल के युवा जैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -