टीएमसी सांसद से बोले लोकसभा स्पीकर, कहा- यहां पश्चिम बंगाल सरकार की मार्केटिंग न करें

टीएमसी सांसद से बोले लोकसभा स्पीकर, कहा- यहां पश्चिम बंगाल सरकार की मार्केटिंग न करें

नई दिल्ली: आयुष्मान भारत योजना को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं किए जाने के केंद्र की मोदी सरकार के आरोप पर सदन में पश्चिम बंगाल की ममता सरकार का बचाव करते तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने शुक्रवार को कहा है कि वे सदन में पश्चिम बंगाल सरकार की 'मार्केटिंग' न करें. 

प्रश्नकाल के दौरान, जब टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा ही कि ममता सरकार 'स्वास्थ्य साथी प्रकल्प' योजना लाई है, जिसके जरिए हर परिवार को प्रतिवर्ष पांच लाख रुपये दिए जा रहे हैं. इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने आरोप लगाते हुए कहा कि ममता सरकार 2019 में केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना से पीछे हट गई. बंद्योपाध्याय उनके इसी आरोप का उत्तर दे रहे थे.  टीएमसी सांसद सुदीप ने जैसे ही प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य योजना का नाम लिया, लोकसभा स्पीकर ने कहा, "आप यहां पश्चिम बंगाल सरकार की मार्केटिंग करने के लिए नहीं आए हैं. आप अपना सवाल पूछिए."

इसके बाद सुदीप बंद्योपाध्याय ने मंत्री से यह जानना चाहा कि क्या बंगाल के अतिरिक्त किसी और प्रदेश ने भी 2018 में शुरू हुई आयुष्मान भारत योजना को अपनाने से मना किया है? इसके जवाब में हर्षवर्धन ने कहा कि पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, दिल्ली, ओडिशा, राजस्थान और पंजाब ने अभी तक आयुष्मान योजना को लागू नहीं किया है. उन्होंने कहा कि यह योजना लोगों के हित के लिए लाई गई है और राज्य सरकारों को भी इसमें भागीदारी करनी चाहिए. 

आखिर पूरी हुई प्रियंका वाड्रा की जिद, प्रशासन ने सोनभद्र पीड़ितों से मिलवाया

रिम्स जाकर लालू से मुलाकात करेंगे रघुवंश प्रसाद, मिलने से पहले कही ये बात

भाजपा-जदयू गठबंधन पर सच्चिनान्द राय का बड़ा बयान, कहा- ये रिश्ता क्या कहलाता है ?