नए संसद भवन में होगा शीतकालीन सत्र का आयोजन, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने जताई उम्मीद
नए संसद भवन में होगा शीतकालीन सत्र का आयोजन, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने जताई उम्मीद
Share:

नई दिल्ली: नवंबर और दिसंबर में होने वाला संसद का शीतकालीन सत्र नए संसद भवन में आयोजित किया जाएगा। इस बात की जानकारी लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने सोमवार को दी है। दक्षिण-पूर्व एशिया दौरे के पांचवे दिन ओम बिड़ला ने सिंगापुर संसद के स्पीकर तान चुआन जिन के साथ द्विपक्षीय वार्ता की थी। फिलहाल, नए संसद भवन के निर्माण का कार्य जारी है।

सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक, 'निर्माणाधीन नए संसद भवन के बारे में बात करते हुए बिड़ला ने कहा कि नया संसद भवन 21वीं सदी के नए भारत की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा करेगा। उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि नए भवन का काम जल्दी पूरा हो जाएगा और अगला शीतकालीन सत्र नए भवन में ही होगा।'  इस अवसर पर बिड़ला ने चुआन जिन से कहा कि भारत और सिंगापुर दोनों लोकतांत्रिक शासन में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक देशों के सांसदों के बीच बातचीत लोकतंत्र को मजबूत करने और लोकतांत्रिक संस्थाओं को बेहतर तरीके से काम करने में सहायता करती हैं।

आगे बताया गया कि बिड़ला ने सिंगापुर में बड़ी तादाद में भारतीयों की उपस्थिति और स्थानीय रूप से टैलेंट और मेहनत पहचाने जाने पर खुशी प्रकट की। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि सिंगापुर के वर्क पास फ्रेमवर्क में नीति स्तर पर भारतीयों के लिए विपरीत बदलाव नहीं होगा। ओम बिड़ला ने कहा कि सप्लाई चेन को मजबूत करना आज की दुनिया की नई आवश्यकता है।

योगी की सख्ती का नतीजा, 17000 स्थानों पर कम हुई आवाज़, लोगों ने खुद हटाए लाउडस्पीकर

दिल्ली में भरभराकर गिरी 3 मंजिला ईमारत, 5 मजदूर मलबे में दबे, NDRF ने एक को सुरक्षित निकाला

सेंट्रल विस्टा की तरह ज्यूडिशियल विस्टा क्यों नहीं ? सुप्रीम कोर्ट ने दो दिन में केंद्र से माँगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -