बजट सत्र से पहले ओम बिरला ने लिया संसद का जायज़ा, अफसरों को दिए निर्देश
बजट सत्र से पहले ओम बिरला ने लिया संसद का जायज़ा, अफसरों को दिए निर्देश
Share:

नई दिल्ली: संसद का बजट सत्र शुक्रवार से आरंभ होने जा रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण से संसद का बजट सत्र प्रारंभ होगा. राष्ट्रपति का अभिभाषण शुक्रवार सुबह 11 बजे से शुरू होगा. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने गुरुवार को सत्र की तैयारी का मुआयना किया है. उन्होंने सेंट्रल हॉल लोकसभा चैंबर में जाकर तैयारियां देखीं. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश भी दिए. ओम बिरला के निर्देशों के अनुसार, तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार दो बार में आयोजित होने वाला बजट सत्र 29 जनवरी से आरंभ होगा. इस बार एक फरवरी को बजट पेश किया जाएगा. संसद सत्र का पहला भाग 15 फरवरी को ख़त्म होगा, जबकि दूसरा हिस्सा 8 मार्च से 6 अप्रैल तक चलेगा. वहीं, कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर खुलकर सामने आ गई है. इस फेर में उसने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए संसद के बजट सत्र के पहले दिन संसद में होने वाले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार का फैसला किया है. 

कांग्रेस का इल्जाम है कि संसद में कृषि कानूनों को विपक्ष की अनुपस्थिति में जबरन पारित किया गया. बता दें कि ऐसा पहली दफा होगा कि विपक्षी दल राष्ट्रपति के अभिभाषण को अपनी सियासत का निशाना बना रहे हैं. यह तब है जब कांग्रेस के नेतृत्व में अन्य विपक्षी दल संवैधानिक संस्थाओं को तोड़ने का आरोप भारतीय जनता पार्टी सरकार पर लगाते आ रहे हैं.

पाकिस्तान न्यायपालिका ने डैनियल पर्ल की हत्या में प्रमुख संदिग्ध को रिहा करने का दिया आदेश

पीएम मोदी ने फील्ड मार्शल केएम करियप्पा को अर्पित की श्रद्धांजलि

कर्नाटक विधान परिषद में रखा जाएगा विवादित गोहत्या विरोधी बिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -