कोरोना काल में वर्चुअल मीटिंग की मांग पर अड़ा विपक्ष, लोकसभा-राज्यसभा ने किया इंकार
कोरोना काल में वर्चुअल मीटिंग की मांग पर अड़ा विपक्ष, लोकसभा-राज्यसभा ने किया इंकार
Share:

नई दिल्ली: कोरोना काल में विपक्ष की तरफ से की जा रही संसदीय समिति की वर्चुअली मीटिंग की मांग को लोकसभा और राज्यसभा ने ख़ारिज कर दिया है. कांग्रेस सांसद और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने उच्च सदन के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर संसदीय समिति की वर्चुअल मीटिंग कराए जाने की मांग की थी. उनकी इस मांग को ठुकरा दिया गया है.

दरअसल, कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों की ओर से संसदीय समिति की बैठक वर्चुअली कराने की मांग की गई थी. उनका कहना था कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण फिजिकल मीटिंग संभव नहीं है, इसलिए वर्चुअल मीटिंग को इजाजत दी जाए. इस पर उच्च सदन के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि पहली लहर के वक्त भी ये मुद्दा उठा था, लेकिन नियम इसकी इजाजत नहीं देते. 

राज्यसभा सचिवालय की तरफ से जारी चिट्ठी में लिखा गया है कि संसदीय समिति की बैठक गुप्त होती हैं और वर्तमान प्रावधानों में संसदीय समिति की वर्चुअल बैठक का प्रावधान नहीं है. वर्चुअली मीटिंग के लिए नियमों में संशोधन करना होगा और नियमों में बदलाव के लिए संसद की मंजूरी की आवश्यकता होगी. उससे पहले वर्चुअल मीटिंग नहीं हो सकती. बता दें कि केवल कांग्रेस ही नहीं बल्की दूसरी विपक्षी पार्टियों ने भी संसदीय समिति की मीटिंग वर्चुअली कराने की मांग की थी.

सिप्ला लिमिटेड में हुआ 412 करोड़ रुपये का इजाफा, शेयरों में आया 0.60 प्रतिशत से अधिक का उछाल

आरबीआई के पुनर्गठन फ्रेमवर्क 1.0 के तहत लाभ वाले एमएसएमई को मिल सकती है राहत

अप्रैल में 30 अरब डॉलर बढ़ा भारत, आयात में भी देखी गई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -