मुख्यमंत्री अपनी नाकामयाबी छिपाने के लिए पूर्ण राज्य की मांग कर रहे हैं : गोयल

Mar 14 2019 09:59 AM
मुख्यमंत्री अपनी नाकामयाबी छिपाने के लिए पूर्ण राज्य की मांग कर रहे हैं : गोयल

नई दिल्ली : प्रदेश में पूर्ण राज्य के दर्जे पर दिल्ली में राजनीति गरमा गई है। आम आदमी पार्टी ने जहां भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र को जलाया तो वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 70 प्वाइंट एक्शन प्लांट का दिल्ली के जंतर मंतर पर होलिका दहन किया। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल भगाओ, दिल्ली बचाओ के नारे लगाए। 

लोकसभा चुनाव: योगी और अखिलेश में छिड़ा ट्विटर वॉर, यूज़र्स ने भी जमकर किया प्रहार

कुछ ऐसा बोले गोयल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गोयल ने कहा कि चार साल सत्ता का सुख भोगने के बाद मुख्यमंत्री अपनी नाकामयाबी को छिपाने के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग कर रहे हैं। एक्शन प्लान तो मुख्यमंत्री ने पेश किया, लेकिन नारेबाजी और धरने के अलावा कुछ भी नहीं किया। दिल्ली में ना तो सीसीटीवी लगी व ना ही मुफ्त वाई-फाई मिली।  नए अस्पताल, डीटीसी बसें, नए कॉलेज, प्रदूषण से मुक्ति, अनधिकृत कालोनियों को नियमितीकरण समेत सभी वायदे आज भी अधूरे हैं।  

लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

अधिकारों का करेंगे दुरुपयोग

जानकारी के अनुसार गोयल ने कहा कि हम पूर्ण राज्य के दर्जे के हिमायती हैं, पर जो मुख्यमंत्री गणतंत्र दिवस की परेड रोकने का काम करता हो, केंद्र सरकार और एमसीडी से हर समय झगड़ता हो, उसके हाथ में कैसे यह अधिकार दिया जा सकता है। गोयल ने कहा कि अराजकतावादी मुख्यमंत्री के रहते दिल्ली को पूर्ण राज्य मिलना खतरे से खाली नहीं है। वह अधिकारों का दुरुपयोग करेंगे। मुख्यमंत्री भी जानते हैं कि सर्वोच्च न्यायालय पहले ही फैसला कर चुका है कि दिल्ली एक यूनियन टैरिटरी है, जहां केंद्र सरकार और उपराज्यपाल के अधिकार रहेंगे। ऐसे में उनका पूर्ण राज्य का दर्जा मांगना केवल चुनावी ढकोसला है। 

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस और जेडीएस मिलकर लड़ेंगे चुनाव, ये है सीट शेयरिंग का फार्मूला

करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्यों को लेकर भारत-पाक के बीच विचार-विमर्श आज

ब्राजील : प्राथमिक स्कूल में फायरिंग, 10 से ज्यादा लोगों की मौत