भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने साधा इन नेताओं पर निशाना

नई दिल्ली : भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को अपनी ही पार्टी के शीर्ष नेताओं पीएम नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा. उन्होंने बोला कि न तो पीएम व न ही वित्त मंत्री अर्थशास्त्र के बारे में जानते हैं, क्योंकि वे हिंदुस्तान के तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होने के बावजूद उसे संसार में 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बता रहे हैं.

लोकसभा चुनाव: प्रधानमंत्री बनने को लेकर राहुल गाँधी ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

कुछ ऐसा बोले स्वामी 

जानकारी के लिए बता दें अक्सर अपने बयानों के लिए विवादों में रहने वाले स्वामी ने व्यंग्य कसते हुए कहा, मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि पीएम क्यों कहते हैं कि हिंदुस्तान विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है, क्योंकि सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) गणना के लिए वैज्ञानिक तौर पर स्वीकृत प्रक्रियाओं के हिसाब से अमेरिका व चाइना के बाद हिंदुस्तान तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है.

लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी किए 40 स्टार प्रचारकों के नाम, लेकिन मुलायम का नाम नदारद

फिलहाल ऐसी है स्तिथि 

सूत्रों से प्राप्त एक कार्यकम के दौरान स्वामी ने बोला कि मैं नहीं जानता कि हमारे पीएम ऐसा क्यों कहते हैं, शायद वह व वित्त मंत्री अर्थशास्त्र नहीं जानते हैं. ब्रिटेन के विश्वविख्यात हार्वर्ड विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में पीएचडी करने वाले व वहीं पर इस विषय के शिक्षक भी रहे स्वामी आमतौर पर जेटली की आलोचना करते रहते हैं. स्वामी कहते हैं कि एक्सचेंज रेट के आधार पर इंडियन अर्थव्यवस्था संसार में 5वें नंबर की आंकी जाती है. एक्सचेंज रेट बदलने व रुपये का अवमूल्यन होता रहता है, इस तरह की गणनाओं के आधार पर देखा जाए तो हिंदुस्तान इस समय 7वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुका है .

चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुई किन्नर गुलशन बिंदु

लोकसभा चुनाव: स्मृति ईरानी का तंज, कहा- भाग राहुल भाग कि जनता आती है...

उमा भारती को बीजेपी संगठन दे दी बढ़ी जवाबदारी, उपाध्यक्ष नियुक्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -