बीजेपी और शिवसेना के बीच बनी सीटों पर सहमति, शाम तक औपचारिक घोषणा संभव

नई दिल्ली : बीजेपी और शिवसेना के बीच लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को सीटों के बंटवारे पर सहमति बन सकती है. कहा जा रहा है कि तमाम नोकझोंक के बाद भी दोनों पार्टियां साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. दोनों के बीच हुए समझौते के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं और सीटों के बंटवारे का ऐलान कर सकते हैं. 

चिटफंड घोटाले में आया नया ट्विस्ट, 'दीदी' के चहेते कमिश्नर का हुआ ट्रांसफर

फिलहाल ऐसा है समीकरण 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटों में बीजेपी 25 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जब कि 23 सीटों पर शिवसेना चुनाव लड़ेगी.हालांकि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां साथ लड़ेंगी या नहीं इस पर अभी कुछ साफ नहीं हो पाया है. क्योंकि शिवसेना की मांग है कि मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार उसकी पार्टी होगा, जब कि बीजेपी ने आधे-आधे टर्म का प्रस्ताव दिया है. गौरतलब है कि शिवसेना के अपनी सहयोगी बीजेपी के साथ संबंधों में काफी तल्खी आई है.

पुलवामा हमले: भाजपा नेता राजा सिंह का विवादित बयान, सानिया मिर्जा को बताया 'पाकिस्तान की बहु'

शाम को हो सकती है घोषणा 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की भाजपा और शिवसेना के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन पर सहमति बन गई है। गठबंधन की औपचारिक घोषणा आज शाम हो सकती है। शिवसेना सांसद और प्रवक्ता ने कहा कि इसके लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। बता दें 2014 का लोकसभा चुनाव दोनों दलों ने साथ लड़ा था। इस चुनाव में भाजपा 24 और शिवसेना 20 सीटों पर लड़ी थी।

पुलवामा हमले पर गरजे पीएम मोदी, कहा अब गुजर चुका है बातचीत का समय

किरण बेदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सीएम नारायणसामी को मिला केजरीवाल का साथ

पुलवामा हमले के बाद से घबराया पाक, अपने उच्चायुक्त को बुलाया वापस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -