कैप्टन और मनमोहन सिंह की हुई मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

अमृतसर : पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों के एलान को लेकर दावेदारों की बेचैनी बढ़ने लगी है। प्रदेश इकाई ने सभी संसदीय सीटों के लिए नामों के पैनल आलाकमान को सुपुर्द कर दिए हैं। इसी दौरान पार्टी सूत्रों से संकेत मिले हैं कि कांग्रेस अमृतसर सीट से पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को चुनाव मैदान में उतार सकती है। 

आज कांग्रेस में हो सकता है हार्दिक का स्वागत

ऐसे बन रहे है समीकरण 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हाल ही में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की डॉ. मनमोहन सिंह से हुई मुलाकात ने इन अटकलों को बल दिया है। उधर, प्रदेश की सभी दस सीटों पर टिकट के दावेदारों की संख्या काफी ज्यादा है। ऐसे में प्रत्याशी घोषित करने के साथ ही टिकट से महरूम रहे नेताओं की नाराजगी से भी निपटना होगा। डॉ. मनमोहन सिंह 1991 में राज्यसभा के सदस्य बने थे। वैसे उन्होंने कभी लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ा है। अगर कांग्रेस उन्हें इस बार चुनाव मैदान में उतारती है तो अमृतसर सीट कांग्रेस के लिए प्रमुख सीट हो जाएगी, जिस पर जीत हासिल करना नाक का सवाल होगा। 

गुजरात में कांग्रेस को एक और झटका, MLA ने इस्तीफा देकर थामा भाजपा का हाथ

जानकारी के लिए बता दें पंजाब के राजनीतिक परिदृश्य में कमजोर विपक्ष के सामने कांग्रेस का पलड़ा भारी है। प्रदेश इकाई द्वारा आलाकमान को भेजे पैनल पर अंतिम फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लेंगे। पंजाब में लोकसभा सीटों पर चुनाव आखिरी चरण 19 मई को होने हैं। ऐसे में पार्टी पहले उन राज्यों में प्रत्याशियों के नामों का एलान करेगी, जहां शुरूआती चरण में चुनाव होने हैं। 

राजस्थान में धूम मचाने के लिए आया मोदी साड़ी का नया कलेक्शन, महिलाओं में उत्साह

झारखण्ड की राजनीति में ट्विस्ट, गिरिडीह सीट पर JMM के दो MLA ने ठोंका दावा

अब पीएम मोदी के गढ़ से, चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे राहुल और प्रियंका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -