वामपंथी दलों की बैठक आज कोलकाता में, गठबंधन को लेकर भी होगी चर्चा
वामपंथी दलों की बैठक आज कोलकाता में, गठबंधन को लेकर भी होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली : आज देश के सभी वामपंथी दल कल शुक्रवार को कोलकाता में एक संयुक्त बैठक आयोजित करेंगे। इस बैठक में पश्चिम बंगाल, ओडीशा, छत्तीसगढ़, केरल और तेलंगाना जैसे राज्यों में वामपंथी दलों के बीच आपस में और अन्य दलों के साथ गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर विचार किया जाएगा। 

अमेजन की सेल का आज अंतिम दिन, ढेरो फोन पर मिल रहे आकर्षक ऑफर्स

संभावनाओं पर होगा विचार 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बैठक में कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया, कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (एम), यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट और एलडीएफ सहित अन्य सभी वाम दल भाग ले रहे हैं। एक वामपंथी नेता के अनुसार पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के वामदलों के साथ चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है। नेता के अनुसार कांग्रेस नेतृत्व ने पश्चिम बंगाल में वाम दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर सकारात्मक रुख अपनाया है। हालांकि, इसके पूर्व कहा जा रहा था कि कांग्रेस की बंगाल इकाई राज्य में पार्टी के भविष्य को ध्यान में रखते हुए गठबंधन के पक्ष में नहीं है।

केरल: रात भर चली मुठभेड़ में मारा गया माओवादी नेता सीपी जलील

कई राज्यों में अहम भूमिका 

जानकारी के लिए बता दें देश में अगली सरकार के बनने में भूमिका को लेकर पश्चिम बंगाल को बहुत महत्त्वपूर्ण नजर से देखा जा रहा है। उत्तर भारत में पार्टी के संभावित नुकसान को देखते हुए भाजपा भी इस बार यहां पूरा दमखम लगा रही है। पार्टी इस बार पश्चिम बंगाल में बड़ी सफलता हासिल करने का दावा कर रही है। वहीं, विपक्षी खेमे में ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल को अपना गढ़ बता रही हैं और विपक्षी दलों के साथ ज्यादा सीटें साझा करने को लेकर बहुत सकारात्मक नहीं बताई जा रही हैं।

जम्मू कश्मीर: हंदवाड़ा में सेना को बड़ी कामयाबी, एक आतंकी हुआ ढेर

शादी में अगर बारिश होती है तो ये होते हैं उसके संकेत

गलती से कीटनाशक डालकर गुथ दिया आटा, जहरीली रोटी खाकर बच्ची की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -