आज शाम 5 बजे निर्वाचन आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस, चुनाव तारीखों का एलान संभव

नई दिल्ली : देश में होने वाले लोकसभा चुनावों की तारीखों को लेकर लग रही तमाम घोषणाओं पर आज विराम लग सकता है। आयोग इस बार अप्रैल से मई तक सात से आठ चरणों में चुनाव करा सकता है। लोकसभा चुनावों की तिथियों की घोषणा आज शाम तक होने की प्रबल संभावना है। वही इसे लेकर आज शाम 5 बजे निर्वाचन आयोग एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित करेगा। 

तीन समितियों की रिपोर्ट के बाद छत्तीसगढ़ सरकार करेगी शराबबंदी पर फैसला

आयोग ले चुका है तैयारियों का जायजा 

जानकारी के लिए बता दें चुनाव आयोग पहले ही मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को पत्र लिख चुका है, जिसमें कहा गया है कि 2014 के मुकाबले में यदि कोई बदलाव वांछित है। इसमें संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान के समय, घंटों में आवश्यक तब्दीली यदि जरूरी है तो उसके लिए आयोग को सूचित कर सकते हैं। आयोग पिछले दो सप्ताह से चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए राज्यों के कई चरणों में दौरे कर तैयारियों का जायजा ले चुका है। पूरे देश में लोकसभा चुनावों को लेकर आयोग पहले से ही पूरे जोश में है।    

दूरदर्शन ने की 11 क्षेत्रीय चैनलों की शुरुआत, पीएम मोदी ने दी बधाई

आज शाम तक घोषणा संभव 

जानकारी के अनुसार चुनाव कराने के लिए अपनी तार्किक तैयारियों को पूरा करने के बाद 17 वीं लोकसभा गठन के लिए विस्तृत मतदान कार्यक्रम की घोषणा आज शाम तक हो सकती है। वर्तमान में 16 वीं लोकसभा का कार्यकाल 3 जून को समाप्त हो रहा है, ऐसे में आयोग के पास पर्याप्त समय है कि वह पहले चरण के लिए अधिसूचना जारी करे। क्योंकि आयोग को चुनाव की तिथियों की घोषणा और चुनाव के लिए कम से कम दो सप्ताह का अंतराल होना चाहिए इस हिसाब से आयोग मार्च के अंत तक तिथियों की घोषणा कर अप्रैल की शुरुआत में मतदान करा सकता है।

राजनीतिक दल प्रचार के लिए सेना के जवानों की फोटो का इस्तेमाल न करे - चुनाव आयोग

वाराणसी में पागल कुत्ते ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा बच्चों को बनाया शिकार

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्वाचन आयोग की अहम बैठक आज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -