लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्वाचन आयोग की अहम बैठक आज

नई दिल्ली : आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर शनिवार को चुनाव आयोग की एक अहम बैठक होगी। मिली जानकारी के अनुसार आयोग की यह बैठक आज होगी। इस बैठक में मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के साथ दो अन्य चुनाव आयुक्त भी मौजूद रहेंगे। चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया था कि तैयारियां लगभग अंतिम चरण में है और किसी भी दिन तारीखों की घोषणा हो सकती है। 

महिला दिवस के मौके पर पंजाब सरकार ने दिया यह ख़ास तोहफा

चुनाव पर्यवेक्षकों की बैठक

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव के साथ ही कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव कराए जाने की संभावना जताई जा रही है। आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद अगले हफ्ते पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव पर्यवेक्षकों की बैठक होगी। सूत्रों के अनुसार पहले चरण के मतदान की अधिसूचना मार्च के आखिर तक जारी हो सकती है और इसके लिए मतदान अप्रैल के पहले सप्ताह में होने की संभावना है। 

आज ग्रेटर नोएडा में मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

3 जून के खत्म होगा कार्यकाल 

जानकारी के लिए बता दें वर्तमान लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को खत्म हो रहा है। संभावना है कि आयोग पहले की तरह आंध्र प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ करा सकता है। बता दें लोकसभा चुनावों की तारीखों को लेकर लग रही तमाम घोषणाओं पर किसी भी समय विराम लग सकता है। चुनावों की तिथियों की घोषणा इस सप्ताह के अंत में या अगले सप्ताह की शुरुआत में होने की प्रबल संभावना है।

ट्रैक्टर धोते समय टायर में जोरदार विस्फोट, दो की दर्दनाक मौत

पर्चों की आड़ में नक्सलियों ने दिया आईईडी ब्लास्ट को अंजाम, एक की मौत कई घायल

धमतरी : एक ही बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे तीन मजदूर, सड़क दुर्घटना में मौत

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -