भाजपा में अबकी बार, चुनाव लड़ पाएंगे 75 पार

नई दिल्ली : बीजेपी में सुषमा स्वराज जैसी वरिष्ठ नेता जहां चुनाव लड़ने को मना कर चुकी हैं, वहीं पार्टी वरिष्ठतम नेताओं को भी चुनावी मैदान में उतारने की बात कह रही है। संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि 75 की उम्र पार कर चुके नेताओं को भी लोकसभा का टिकट दिया जाएगा। हालांकि अंतिम निर्णय ऐसे नेताओं पर ही छोड़ा गया है।

मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने रोका सवर्ण आरक्षण, लेकिन OBC के लिए बड़ी खुशखबरी

इन नेताओं का रास्ता साफ़   

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा संसदीय बाेर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि जिन नेताओं में चुनाव जीतने की क्षमता होगी, उनके लिए उम्र का कोई पैमाना नहीं होगा। ऐसे में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनाेहर जाेशी, शांता कुमार जैसे बुजुर्ग नेताओं के चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हाे गया है। पार्टी ने इसकी काेई औपचारिक घाेषणा नहीं की है, लेकिन पार्टी सूत्राें ने इसकी पुष्टि की है। 

राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल, कहा आतंकी की तरह दिखते हैं पीएम मोदी
 
नेताओं की इच्छाओं के भी मायने  

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि चुनाव लड़ने का निर्णय वरिष्ठ नेताओं पर ही छाेड़ दिया गया है। उनकी इच्छा होगी तो वह चुनाव लड़ें, इच्छा नहीं होगी तो न लड़ें। साथ ही पार्टी और सरकार में पद देने के लिए 75 साल की आयु सीमा लागू रहेगी। ऐसे में चुनाव में जीतने के बावजूद यह निश्चित नहीं होगा कि लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे वरिष्ठ नेताओं को मंत्रालय मिलेगा या नहीं! 

कांग्रेस नेता खड़गे का दावा, हमने की थी 12 एयर स्ट्राइक

आज उन्नाव में भारत के मन की बात करेंगे राजनाथ सिंह

शादी में इतने रॉयल अंदाज़ में हुई आकाश-श्लोका की एंट्री, भव्य नजारा देख उड़ जाएंगे होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -