कई पार्टियों की पहली सूची आने के बाद, अब बीजेपी भी जल्द कर सकती है नामों का एलान

Mar 13 2019 10:58 PM
कई पार्टियों की पहली सूची आने के बाद, अब बीजेपी भी जल्द कर सकती है नामों का एलान

नई दिल्ली : निर्वाचन आयोग के लोकसभा चुनाव तिथियों के ऐलान के साथ ही सभी दलों में प्रत्याशियों की घोषणा शुरू कर दी है. इसी क्रम में बीजेपी आगामी पांच छह दिनों में देश भर में करीब 100 से ज्यादा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. इसमें प्रथम चरण के तहत जिन लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं उन प्रत्याशियों के नाम होंगे. साथ ही वे प्रत्याशी होंगे जिनका नाम पहले से ही निश्चित माना जा रहा है.

महासचिव बनने के बाद पहली बार बोली प्रियंका, कहा - हर जगह फैलाई जा रही नफरत

इस कारण जल्द करने होंगे नाम एलान 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि 11 अप्रैल को पश्चिम यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है. इन सीटों के साथ ही उन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हो जाएगा जिनकी दावेदारी पहले से ही तय मानी जा रही थी. यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी इस बार यूपी से 40 फ़ीसदी यानी दो दर्जन के करीब सांसदों का टिकट काटने जा रही है. साथ ही इन सीटों पर नए चेहरे को उतारने की तैयारी है.

एयर स्ट्राइक के बाद बढ़ी पीएम मोदी की लोकप्रियता, वहीं राहुल को लगा झटका

चुनाव समिति लेगी अंतिम फैसला 

जानकारी अनुसार केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस पर अंतिम फैसला होगा. पहले चरण में 11 अप्रैल के लिए 91 उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा. पार्टी हर प्रत्याशी को प्रचार के लिए कम से कम एक महीने का समय देना चाहती है. साथ ही पार्टी उन सांसदों के टिकट काटने की तैयारी में है जिनका कामकाज अच्छा नहीं रहा. बता दें टिकिट बटने को लेकर अब सभी उम्मीदवार भी सक्रीय नजर आ रहे है.

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस का मिशन 25, राजस्थान में करेगी 400 सभाएं

लोकसभा चुनाव 2019 : टीएमसी ने किया उम्मीदवारों के नामों का एलान, इन्हे मिला मौका

लोकसभा चुनाव: बिहार महगठबन्धन पर भी मंडराया खतरा, राजद ने कांग्रेस को दिया अल्टीमेटम